तेजस्वी सूर्या के MLA चाचा को लेकर सनसनीखेज खुलासा, वैक्सीन पर कमीशन खाने का आरोप

तेजस्वी सूर्या के MLA चाचा को लेकर सनसनीखेज खुलासा, वैक्सीन पर कमीशन खाने का आरोप

बेंगलुरु दक्षिण से सांसद और भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या को लेकर हाल ही में विवाद हुआ था। दरअसल, उन्होंने कोविड अस्पताल में बेड से संबंधित कथित घोटाले को लेकर मुस्लिम कर्मचारियों को निशाना बनाया था। उन्होंने सरकारी अधिकारियों से पूछा था कि कोविड वार रूम में 16 मुस्लिमों को नौकरी कैसे मिली। इसको लेकर काफी हंगामा हुआ था।

अब तेजस्वी सुर्या से संबंधित एक ऑडियो रिकॉर्डिंग सामने आया है जिसमें अस्पताल का एक स्टाफ, मरीज को बता रहा है कि वैक्सीन की कीमत 900 रुपये से कम नहीं हो सकती है। अगर वे रवि सुब्रह्मण्यम यानी तेजस्वी सुर्या से संपर्क करते हैं तो वह वैक्सीन 700 रुपये में मंगवा सकते हैं। दूसरी तरफ पूरे शहर में तेजस्वी सूर्या की होर्डिंग्स लगी है, जिसमें लोगों से एक खास अस्पताल में जाकर वैक्सीन लेने को कहा गया।

ये भी पढ़ें: रामदेव के पतंजलि गुरुकुल पर 4 बच्चों को बंधक बनाने का आरोप

इस बात को लेकर कांग्रेस भाजपा पर हमलावर हो गई है। आज शनिवार को कांग्रेस ने आरोप लगाया कि कर्नाटक में कुछ बीजेपी नेता निजी अस्पतालों से वैकसीन की हर डोज पर कमीशन खा रहे हैं। एक प्रेस कांफ्रेंस में पार्टी नेता पवन खेड़ा और युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. ने कहा, “स्थानीय मीडिया में कुछ ऑडियो रिकॉर्डिंग, कुछ टेप लीक हुए हैं जिसमें एक निजी अस्पताल की सुपरवाइजर बता रही हैं कि बीजेपी के विधायक रवि सुब्रह्मण्यम को अस्पताल वैक्सीन की हर डोज पर 700 रुपए देता है।”

तेजस्वी सूर्या के MLA चाचा को लेकर सनसनीखेज खुलासा, वैक्सीन पर कमीशन खाने का आरोप

इतना ही कांग्रेस नेताओं ने मीडिया को ये भी बताया कि रवि सुब्रह्मण्यम बीजेपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या के चाचा हैं। कांग्रेस ने कहा, “कुछ दिन पहले रवि सुब्रह्मण्यम के भतीजे और बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने अपने क्षेत्र में बड़े-बड़े विज्ञापन लगाकर इस निजी अस्पताल का प्रचार किया था और लोगों से इस अस्पताल में वैक्सीन का टीका लगवाने का आग्रह किया था। इस बोर्ड में हर डोज के लिए 900 रुपए लेने की बात भी कही गई थी। लेकिन अब उसी निजी अस्पताल के सुपरवाइज की रिकॉर्डिंग सामने आती हैं जो एक गरीब व्यक्ति को भी कह रही हैं कि 900 रुपए से एक पैसा कम नहीं हो सकता क्योंकि 700 रुपए भारतीय जनता पार्टी के विधायक जो कि भारतीय जनता पार्टी के सांसद के चाचा हैं, रिश्ते में, रवि सुब्रमण्यम को देने पड़ते हैं।”

ये भी पढ़ें: नकली इंजेक्शन के साथ BJP नेता गिरफ्तार, मंत्री की मदद से प्रदेशभर में फैला नेटवर्क

पवन खेड़ा ने आगे कहा, “यह बहुत गंभीर मसला है। क्या जन प्रतिनिधियों की यह भूमिका है? क्या जनप्रतिनिधि, जनता की सेवा में इसलिए हैं कि इस तरह से आपदा में अवसर ढूंढे?” उन्होंने इसके बाद एक और सवाल किया, “जहाँ एक और सरकारी अस्पतालों में टीके नहीं मिल रहे हैं, उपलब्ध नहीं हो रहे हैं। लोग प्रतीक्षारत हैं, परेशान हो रहे हैं। जिनको पहला डोज लग चुका है, उनको दूसरा डोज नहीं मिल पा रहा है। वहीं निजी अस्पताल में न केवल टीके उपलब्ध हो रहे हैं या करवाए जा रहे हैं।”

कांग्रेस ने सवाल उठाया कि सरकारी अस्पतालों में ये टीके न मिलकर निजी अस्पताल में कैसे पहुंच रहे हैं, कौन पहुंचा रहा है, कैसे पहुंचाए जा रहे हैं? पवन खेड़ा ने कहा, “हम यह जानना चाहते हैं कि इन सवालों के जवाब देगा कौन- नड्डा जी देंगे, मोदी जी देंगे, जिनकी आंखों के तारे हैं- तेजस्वी सूर्या? जावडेकर जी देंगे, स्मृति ईरानी जी देंगी, क्योंकि यहाँ तो मालूम नहीं पड़ता किस बात का जवाब कौन देगा?”

ये भी पढ़ें: रामदेव के सरसों तेल में मिलावट की शिकायत, फैक्ट्री को किया गया सील

कांग्रेस नेताओं ने मांग किया कि तुरंत प्रभाव से तेजस्वी सूर्या, भारतीय जनता पार्टी के बेंगलुरु के सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए। वहीं कांग्रेस नेता डी के शिवकुमार ने भी कहा है कि अब समझ में आया कि सरकार आखिर क्यों विधायक और सांसद निधि से वैक्सीन क्यों नहीं खरीदने दे रही है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.