दलित नेता सावित्री बाई फुले बोलीं, पुलिस ने मेरे साथ बदसलूकी की, थप्पड़ मारा, बाल खींचा

दलित नेता सावित्री बाई फुले बोलीं, पुलिस ने मेरे साथ बदसलूकी की, थप्पड़ मारा, बाल खींचा

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा को लेकर प्रदेश के योगी सरकार की चारों तरफ आलोचना हो रही है। खासकर, जिस तरह यूपी पुलिस विपक्ष के नेताओं के साथ व्यवहार कर रही है वो कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े करने वाला है।

इसी क्रम में अब भाजपा की सांसद सावित्री बाई फुले को हिरासत लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि लखीमपुर खीरी जा रहीं फुले को पुलिस ने बालों से खींचकर गाड़ी में बैठा रही है।

सावित्री बाई फुले के वीडियो में ये भी देख सकते हैं कि महिला पुलिसकर्मी सावित्री फुले को घसीटती हुई नजर आ रही हैं, साथ ही जब फुले विरोध करती हैं तो उनके बाल पकड़कर जबरन गाड़ी में धकेल देती हैं जिसके चलते वो असंतुलित होकर दूसरी तरफ गिरती हैं।

ये भी पढ़ें: प्रियंका गांधी ने पूछा- मुझे अभी तक न्यायिक अधिकारी के सामने पेश क्यों नहीं किया गया?

बताया जा रहा है कि पुलिस ने उन्हें पहले हिरासत में लिया और कई घंटों बाद छोड़ा गया। सावित्री बाई फुले ने अपने साथ हुए दुर्व्यवहार को लेकर मीडिया को बताया “मेरे साथ काफी बदतमीजी की गई है। लखीमपुर में जिन किसानों की मौत हुई है, उनमें से एक उनका परिचित था, जिसे मिट्टी देने के लिए वो उनके घर जा रही थीं।”

सावित्री बाई फुले बोलीं, पुलिस ने मेरे साथ बदसलूकी की, थप्पड़ मारा, बाल खींचा

उन्होंने आगे कहा, “हम सिर्फ 3 लोग ही गाड़ी में थे। पुलिस ने कहा कि आप वहां नहीं जा सकते हैं। इसके बाद हमारे चाचा जी पर डंडा मार दिया। जब मैंने इसका विरोध किया तो महिला पुलिस को बुलाकर मेरे साथ बदसलूकी की गई। मुझे थप्पड़ मारा, बाल खींचा और गाड़ी में भी बहुत कुछ किया। कहा कि पुलिस का कानून चलेगा, संविधान-संविधान चिल्लाती रहती हो। अनुभव प्रताप सिंह, जो दरोगा था उसने मुझे गालियां दीं। मुझे पीठ और जांघ में चोट लगी है।”

दलित समूदाय से संबंध रखने वाली सावित्री फुले ने आगे बताया, “दरोगा ने लगातार गालियां दी और कई राउंड घुमाए। कई घंटे बाद एक थाने में मुझे नजरबंद कर दिया। शाम 6 बजे मेरे कोरोना की जांच की गई और इसके बाद मैं जमानत लेकर आई। मैं विधायक और सांसद रह चुकी हूं और आज मेरे साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को तुरंत हटा देना चाहिए, क्योंकि इनके बस का सरकार चलाना नहीं है।”

ये भी पढ़ें: लखीमपुर जाने से पहले राहुल गांधी बोले- हमें मार दो, गाड़ दो पर जाएंगे

सावित्री बाई फुले का वीडियो कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट किया और उनके साथ हुए इस व्यवहार की निंदा की। प्रियंका ने वीडियो के साथ लिखा, “सावित्री बाई फुले तुम्हारे साथ इस तरह का व्यवहार देखकर दुख हुआ। लड़ती रहो, डटी रहो।”

उल्लेखनीय है कि यूपी पुलिस ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को पहले हिरासत में रखने की बाद कही फिर बताया कि उन्हें अरेस्ट किया गया है। पप्रियंका गांधी, हरियाणा से कांग्रेस के राज्‍यसभा सांसद दीपेन्‍द्र हुड्डा और कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय लल्‍लू समेत कुल 11 लोगों के खिलाफ पुलिस ने धारा 151, 107, 116 के तहत केस दर्ज किया गया है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.