BJP के पशुपालन मंत्री ने कहा- मटन, चिकन, मछली छोड़ो बीफ खाओ

BJP के पशुपालन मंत्री ने कहा- मटन, चिकन, मछली छोड़ो बीफ खाओ

मेघालय सरकार में बीजेपी मंत्री सनबोर शुल्लई ने लोगों से बीफ खाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि लोगों को मटन, चिकन और मछली से अधिक बीफ खाना चाहिए।

पिछले हफ्ते कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले बीजेपी के वरिष्ठ नेता सनबोर शुल्लई ने कहा कि एक लोकतांत्रिक देश में हर किसी को उसकी पसंद का खाना खाने की आज़ादी है।

उन्होंने कहा, “मैं लोगों को मटन और चिकन से ज्यादा बीफ खाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहता हूं। इससे लोगों की वो धारणा टूटेगी कि बीजेपी गोकशी पर पाबंदी लगाएगी।”

मेघालय सरकार में पशुपालन मंत्री सनबोर शुल्लई ने यह भी कहा कि असम में गोकशी पर लगी पाबंदी के कारण मेगालय में बीफ पहुंचने में दिक्कत न हो, इस बारे में वो असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा से बात करेंगे।

ये भी पढ़ें: बेटा और देवर ने किया रेप, हिंदू युवा वाहनी की नेता बोली- 100 गायों का दान हो गया

बीजेपी नेता ने शुक्रवार को मीडिया से बात करते ये भी आश्वासन दिया कि वो असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा से बात करेंगे ताकि ये सुनिश्चित किया जा सके कि मेघालय में मवेशी परिवहन पड़ोसी राज्य में नए गाय कानून से प्रभावित न हो।

BJP के पशुपालन मंत्री ने कहा- मटन, चिकन, मछली छोड़ो बीफ खाओ

वहीं, मेघालय और असम के बीच हाल के विवादों के लेकर तीन बार विधायक ने शुल्लई ने कहा कि ये उचित समय है कि राज्य सीमा और अपने लोगों की सुरक्षा के लिए अपने पुलिस बल का उपयोग करे।

बीजेपी मंत्री ये भी कहा कि अगर असम के लोग सीमावर्ती इलाके में हमारे लोगों को परेशान करते रहे तो अब सिर्फ बात करने और चाय पीने का समय नहीं है। हमें प्रतिक्रिया देनी होगी, हमें मौके पर ही कार्रवाई करनी होगी।

ये भी पढ़ें: शिल्पा शेट्टी के समर्थन में आए हंसल मेहता, ट्रोलिंग पर जताई नाराजगी

हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि वो हिंसा समर्थक नहीं हैं। हमारे पास अपने लोगों की रक्षा करने की भावना होनी चाहिए, हमें अपने बल का उपयोग करना चाहिए। साथ ही कहा कि मेघालय पुलिस को असम पुलिस से बात करने के लिए मोर्चे पर जाना चाहिए।

दूसरी तरफ, सनबोर शुल्लई ने अपनी भूमि और लोगों की रक्षा के लिए खड़े होने के लिए मिजोरम पुलिस की सराहना की। जबकि मेघालय पुलिस की आलोचना किया जो सीमावर्ती निवासियों की रक्षा करने के लिए हमेशा बैकफुट पर देखी जाती है।

उन्होंने कहा कि हमने समय-समय पर देखा है कि पुलिस पीछे है और नागरिक सबसे आगे हैं। उन्होंने कहा कि उच्च अधिकारियों को आदेश देना चाहिए कि पुलिस लोगों की सुरक्षा के लिए आगे आए।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.