मुंबई पुलिस पर समीर वानखेड़े का आरोप, कहा- मेरी जासूसी की जा रही, दो लोग करते हैं पीछा

मुंबई पुलिस पर समीर वानखेड़े का आरोप, कहा- मेरी जासूसी की जा रही, दो लोग करते हैं पीछा

क्रूज ड्रग्स केस को लेकर अब राजनीति शुरू हो गई है। मुम्बई में एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने खुद की जासूसी किए जाए का आरोप लगाया है। उन्होंने महाराष्ट्र पुलिस पर आरोप लगायाा है कि वे उनका पीछा कर रहे हैं।

महाराष्ट्र पुलिस के सीनियर अधिकारियों से वानखेड़े ने इसकी शिकायत की है। उन्होंने कहा है कि दो पुलिसकर्मी हमेशा उनका पीछा करते हैं। समीर, मुम्बई ड्रग्स केस मामले की जांच कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि समीर वानखेड़े बीते छह सालों से नियमित रूप से उस कब्रिस्तान में जाते हैं जहां उनकी माँ दफन हैं। लेकिन, कुछ दिनों से ओशिवारा पुलिस स्टेशन के दो पुलिस अधिकारी कथित तौर पर उनका पीछा कर रहे हैं। दोनों पुलिस अधिकारी कब्रिस्तान गए थे।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र सरकार के मंत्री ने कहा- फर्जी था क्रूज रेड, समीर वानखेड़े की कॉल डिटेल की जांच हो

इतना ही नहीं वे समीर वानखेड़े की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए कब्रिस्तान में लगे सीसीटीवी के फुटेज को अपने साथ ले गए। जब वानखेड़े ने इस बात को नोटिस किया तो उन्होंने महाराष्ट्र पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क किया है।

हालांकि, जब उनसे उनकी जासूसी की खबरों के बारे में पूछा गया, तो समीर वानखेड़े ने इसपर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। सूत्रों का कहना है कि एनसीबी के जोनल निदेशक का पदभार संभालने के बाद से वानखेड़े हाई-प्रोफाइल ड्रग से संबंधित मामलों से जुड़े रहे हैं या जांच कर रहे हैं। लेकिन इससे पहले उन्होंने ऐसा केस कभी नहीं देखा।

मुंबई पुलिस पर समीर वानखेड़े का आरोप, कहा- मेरी जासूसी की जा रही, दो लोग करते हैं पीछा

जैसा कि मालूम है कि वानखेड़े की टीम ने मुम्बई क्रूज ड्रग्स केस मामले में छापेमारी की थी। इसमें शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान गिरफ्तार हुए हैं। इसके अलावा वानखेड़े, फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में भी ड्रग्स के एंगल की जांच कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: किंग खान के एड पर BYJU’S ने लगाई रोक, तो एक्टर्स बोले- SRK फैंस को कम मत आंको

वानखेड़े एनसीबी के अलावा जब एयरपोर्ट पर तैनात थे, तब उन्होंने सिंगर मीका सिंह को विदेशी मुद्रा के साथ गिरफ्तार किया था। देखा जाए तो आर्यन खान ड्रग्स मामले में राजनीति एंगल भी साफ दिख रहा है। एक तरफ अधिकारिक बयान में कहा गया है कि आर्यन के पास से कुछ बरामद नहीं किया वहीं, मीडिया अफवाह फैलाने वाली खबरें परोस रही है।

महाराष्ट्र सरकार में सहयोगी दल एनसीपी पहले ही एनसीबी को उसके कार्यों को लेकर कठघरे में खड़ा कर चुकी है। एनसीपी नेता नवाब मलिक ने इसे क्रूज रेड को फर्जी करार दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि एनसीबी ने भारतीय जनता पार्टी के एक नेता के रिश्तेदार को छोड़ दिया, जो पिछले हफ्ते मुंबई तट पर एक क्रूज जहाज पर छापेमारी के दौरान पकड़ा गया था।

नवाब मलिक ने आगे दावा किया कि क्रूज पर सवार छापे की योजना कुछ लोगों को फंसाने के लिए की गई थी। बाद में एनसीबी ने भी एक प्रेस कांफ्रेंस किया और इन दावों को खारिज करते हिए कहा कि ये सारे आरोप निराधार है। एजेंसी कानून के अनुसार काम कर रही है। हालांकि, देखा जाए तो एनसीबी रिया चक्रवर्ती केस के समय से ही संदेहों के घेरे में हैं।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.