सलमान खान ने बताया, इमरजेंसी सिचुएशन में कैसे फ्री ले सकते हैं ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

सलमान खान ने बताया, इमरजेंसी सिचुएशन में कैसे फ्री ले सकते हैं ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

कोरोना वायरस पूरी दुनिया में कहर बरपा रहा है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना के मामले फिलहाल कमी आई है तो वहीं आश्चर्य की बात है कि मौत के आंकड़े अभी भी बढ़ रहे हैं। ऑक्सीजन की कमी से कई मरीजों की मौत हो रही है। ऐसे में हर कोई मदद के लिए आगे आ रहा है। बॉलीवुड के कई सेलेब्स ऑक्सीजन सिलेंडर और कंसंट्रेटर डोनेट कर रहे हैं। तो वहीं अब सलमान खान ने इसको लेकर एक पोस्ट किया है।

पोस्ट में जानकारी दी गई है कि कोविड पॉजिटिव मरीज जिनको इमरजेंसी सिचुएशन में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की जरूरत है वे बताए गए नंबर पर कॉल कर सकते हैं। दरअसल, सलमान ने कांग्रेस एमएलए बाबा सिद्दीकी के पोस्ट को री-पोस्ट किया है। सलमान इस इनीशिएटिव में बाबा सिद्दीकी और उनके बेटे जीशान सिद्दीकी के साथ पार्टनरशिप में हैं।

ये भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा ने कोरोना मरीजों के लिए जुटाए 22 करोड़, डोनर्स को कहा- धन्यवाद

सलमान ने जो पोस्ट शेयर किया है, उसमें लिखा है, “हमारे 500 कंसंट्रेटर मुंबई पहुंच चुके हैं। जिन कोविड पॉजिटिव मरीजों को इमरजेंसी सिचुएशन के लिए ये ऑक्सीजन कंसंट्रेटर चाहिए वे 8451869785 पर कॉल कर सकते हैं या फिर त Tag/DM कर सकते हैं। हम ये कंसंट्रेटर्स फ्री देंगे। कृपया इस्तेमाल करने के बाद वापस कर दें।” एक्टर @zeeshansiddique @babasiddiqueofficial को टैग भी किया है।

इससे पहले भी सलमान घोषणा कर चुके हैं कि उनकी फिल्म ‘राधे’ की सारी कमाई कोरोना पीड़ितों की मदद में जाएगी। ऐसे मुश्किल वक्त में सोनू सूद और सलमान खान बीते साल से ही लोगों की मदद के लिए खड़े रहे हैं।

ये भी पढ़ें: उर्वशी रौतेला ने तूफान की तबाही के बाद घर से बाहर निकल जरूरतमंदों को बांटा खाना

मालूम हो कि अमिताभ बच्चन ने गुरुद्वारे को 2 करोड़ रुपये दान दिया है। उन्होंने अपने एक ब्लॉग में लिखा था कि उन्हें फंडरेज करना अजीब लगता है लेकिन वह 25 करोड़ के आसपास दान कर चुके हैं। वहीं विराट कोहली और अनुषका शर्मा ने फंडरेजिंग से 11 करोड़ से ज्यादा रुपये जुटाए हैं।

बॉलीवुड के भाईजान का बड़ा एलान, कोरोना की लड़ाई में लगाई जाएगी ‘राधे’ की कमाई

प्रियंका चोपड़ा ने भी ‘गिव इंडिया’ मुहिम के जरिए देशी-विदेशी हस्तियों से करोड़ों रुपये जुटाए हैं। इस सहयोग से प्रियंका ने 500 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, 422 ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदे हैं और 10 टीकाकरण केंद्रों पर लोगों को नियुक्त भी किया है। ये सभी आने वाले दो महीने में 6000 से ज्यादा भारत के लोगों का टीकाकरण करेंगे।

प्रियंका ने फंडराइजिंग से 3 मिलियन डॉलर यानी करीब 22 करोड़ रुपये जुटाए हैं। इसके अलावा रवीना टंडन, सुष्मिता सेन समेत कई बॉलीवुड स्टार लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.