कंधार एयरपोर्ट पर रॉकेट हमले, 2 रॉकेट रनवे पर गिरे, हवाई सेवाएं बंद

कंधार एयरपोर्ट पर रॉकेट हमले, 2 रॉकेट रनवे पर गिरे, हवाई सेवाएं बंद

अफगानिस्तान के दक्षिण में स्थित कंधार एयरपोर्ट पर रॉकेट हमले हुए हैं। हमले में कम-से-कम तीन रॉकेट दागे गए हैं। न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक, अधिकारियों के हवाले से बताया है कि देशभर में तालिबान ने अपने हमले तेज कर दिए हैं।

एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, कंधार एयरपोर्ट के चीफ मसूद पश्तून ने बताया, “बीती रात एयरपोर्ट पर रॉकेट हमले किए गए जिनमें दो रनवे पर गिरे हैं। इस वजह से कंधार एयरपोर्ट से विमान सेवाएं स्थगित कर दी गई हैं।”

ये भी पढ़ें: BJP के पशुपालन मंत्री ने कहा- मटन, चिकन, मछली छोड़ो बीफ खाओ

बताया जा रहा है कि तालिबान के लड़ाकों ने हेरात, लश्कर गाह और कंधार को चारों ओर से घेर लिया है। सितंबर तक नाटों फोर्सेज की वापसी के ऐलान के बाद से ही तालिबान लगातार हमले कर रहा है अलग-अलग स्थानों पर कब्जे कर रहा है।

कंधार एयरपोर्ट पर रॉकेट हमले, 2 रॉकेट रनवे पर गिरे, हवाई सेवाएं बंद

मुख्य शहर कंधार के भी तालिबान के हाथों में जाने का खतरा मंडराने लगा है। यहां पर तालिबान के लड़ाके घुस चुके हैं और सुरक्षा बलों के साथ लगातार जंग लड़ जारी है। अभी तक युद्ध की वजह से कंधार से दसियों हजार लोग विस्थापित हो चुके हैं।

जिन लोगों का स्थापन हुआ है वे पाकिस्तान, ईरान जैसे देशों में जाकर शरण ले रहे हैं। इसके अलावा कंधार में मानवीय आपदा आने का खतरा भी मंडराने लगा है। दरअसल, तालिबान कंधार पर इसलिए भी कब्जा जमाना चाहता है, ताकि इसे संगठन की अस्थायी राजधानी बनाई जा सके। क्योंकि तालिबान का जन्म कंधार में ही हुआ था।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.