उत्तर प्रदेश में 72 घंटों में 5 बच्चियों के साथ रेप, दरिंदी की सारी हदें पार

उत्तर प्रदेश में 72 घंटों में 5 बच्चियों के साथ रेप, दरिंदी की सारी हदें पार

उत्तर प्रदेश की पुलिस आजकल अपने दबंग रवैये की वजह से खासी मशहूर है। राज्य की योगी सरकार भी दावा करती नहीं थकती कि अब प्रदेश में कानून का राज है। लेकिन इनका यह दावा कितना सच है इसका सबूत बीते दिनों देखने को मिला।

पिछले 72 घंटे के अंदर राज्य में 5 बच्चियों के साथ दुष्कर्म का मामले सामने आए हैं। इसमें दो मामले ऐसे हैं जिनमें रेप के बाद बच्चियों के साथ दरिंदगी की सारी हदें पार की गईं। दो मामले में गैंगरेप किया गया। जबकि दो मामले में रेप किया।

प्रयागराज

हैवानियत की शिकार हुई इन सभी बच्चियों की उम्र 13 से 17 साल के बीच है। प्रयागराज में मंगलवार की रात को 16 साल की दलित किशोरी के साथ गैंगरेप किया गया। बच्ची के घरवालों का कहना है 7 लोगों ने उनकी बेटी के साथ दरिंदगी की। घटना के बाद किशोरी घर से थोड़ी दूरी पर पीपल के पेड़ के नीचे अर्धनग्न हालत में अचेत पाई गई। किशोरी ने भी आरोपियों की संख्या छह-सात बताई है।

ये भी पढ़ें: इस्राइल ने अभियान चलाकर कम-से-कम 3,100 फिलिस्तीनियों को हिरासत में लिया

उत्तर प्रदेश में 72 घंटों में 5 बच्चियों के साथ रेप, दरिंदी की सारी हदें पार

घटना को लेकर स्थानीय निवासियों का कहना है कि पुलिस और दबंगों ने बच्ची के परिजनों पर दबाव डाला जिसके बाद उन्होंने शिकायत बदल दी। परिजनों ने बाद में पुलिस को दी गई तहरीर में दो लोगों पर रेप के प्रयास का मुकदमा दर्ज कराया है।

सुल्तानपुर

एक मामला सुल्तानपुर का है जहां एक 15 साल की लड़की का गैंग रेप किया गया। इस मामले में उसके सौतेली बहन पर ही आरोप है कि उसने अपने प्रेमी और उसके दोस्तों को बुलाकर अपनी छोटी बहन का रेप कराया। पुलिस ने मामला सामने आने के बाद पीड़िता की शिकायत दर्ज की।

फिलहाल, उसकी सौतेली बहन और प्रेमी को उसके दोस्त संग गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि, घटना को अंजाम देने वाला चौथा आरोपी अभी भी फरार है। दरअसल, ये वारदात जिले के कूरेभार थाना क्षेत्र में अंजाम दिया गया।

ये भी पढ़ें: भारतीय किसान यूनियन के 200 कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज, तोड़फोड़ का आरोप

सीओ बल्दीरा राजाराम चौधरी ने बताया कि आरोपी लड़की का गांव के ही हरिमंगल से प्रेम प्रसंग है। एक बार लड़की अपनी सौतेली बहन के साथ अपने प्रेमी हरिमंगल से मिलने गई थी। उस समय हरि मंगल के साथ शिवपूजन भी था।”

उन्होंने आगे बताया, “शिवपूजन की पीड़िता पर उस दिन से गलत निगाह थी। इसके बाद शिवपूजन ने लड़की से कहकर उसकी बहन को अपने घर बुलाया। 28 जून की रात लड़की अपनी बहन और छोटे भाई को लेकर बस से शिवपूजन के घर (गांव कुजरान गलबहा) पहुंची। उसी रात शिवपूजन, हरिमंगल और उसके दो दोस्तों ने पीड़िता के साथ गैंगरेप किया था।”

जौनपुर

जौनपुर जिले में भी ऐसा मामला सामने आया है। यहां बदलापुर कोतवाली क्षेत्र में बुधवार को होमगार्ड की 15 साल की बच्ची की लाश गांव के तालाब किनारे पाई गई। बच्ची के शरीर से कपड़े अस्त-व्यस्त थे। परिजनों ने इस मामले में भी रेप के बाद हत्या किए जाने की आशंका जताई है।

ये भी पढ़ें: बशीर के माथे से 11 साल बाद आतंकवादी होने का कलंक हटा, बरी होकर श्रीनगर लौटे

बताया जा रहा है कि किशोरी मंगलवार रात बरामदे में सोई थी। रात 1 बजे के आसपास पिता की नींद खुली तो देखा कि उनकी बेटी अपने बिस्तर पर नहीं है। इसके बाद घर के दूसरे लोग भी वहां आ गए। आसपास ढूंढ गया पर बच्ची कहीं नहीं मिली। इसके बाद गांव के लोगों ने रात में भी इधर-उधर जाकर पता लगाया, पर उसका कुछ पता नहीं चला।

उत्तर प्रदेश में 72 घंटों में 5 बच्चियों के साथ रेप, दरिंदी की सारी हदें पार

कानपुर

कानपुर जिले में तो दरिंदगी की सारी हदें पार कर दी गई। कानपुर देहात में 12 साल की बच्ची का पहले रेप किया गया फिर उसके जिंदा आग के हवाले कर दिया गया। यह घटना जैतापुर गांव का है। घटना बुधवार देर रात अंजाम दिया गया।

घर से 200 मीटर की दूरी पर बच्ची की लाश बगीचे में अधजली हालत में मिली। बताया जाता है कि बच्ची बुधवार की रात घर के बाहर चारपाई पर सो रही थी। बगल में ही दूसरी चारपाई पर बच्ची की दादी भी सो रही थीं।

ये भी पढ़ें: आधी रात मुनव्वर राना के घर पर पुलिस की छापेमारी, बगैर सर्च वारंट तलाशी का आरोप

घरवालों का कहना है कि सभी जब सुबह उठे तो बच्ची अपने जगह पर नहीं थी। आस-पास तलाशी किया गया पर वह घर से 200 मीटर की दूरी पर अमरूद के बगीचे में अधजली अवस्था में पाई गई। बगल में एक चारपाई भी मिली। बताया जा रहा है कि दरिंदों ने चारपाई पर उसके साथ रेप किया और खुद को बचाने के लिए उसको जिंदा आग के हवाले कर दिया।

उत्तर प्रदेश में 72 घंटों में 5 बच्चियों के साथ रेप, दरिंदी की सारी हदें पार

महराजगंज

महराजगंज के कोठीभार थाना क्षेत्र में खेत में सब्जी तोड़ने गई एक 13 साल की बच्ची के साथ रेप किया गया। इस मामले में आरोपी गांव का एक युवक है। बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म के बाद परिजनों ने जाकर पुलिस में शिकायत की पर कोई सुनवाई नहीं हुई।

फिर परिजन पंचायत गए तो वहां पंचों ने शर्मसार करने वाला फैसला सुना दिया। दरअसल, रेप के आरोपी को पंचायत ने सबके सामने पांच चप्पल मारने और 50 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। इतना ही नहीं पंचों ने यह भी कहा है कि अगर लड़का अगली बार ऐसी कोई हरकत करता है तो उसे प्रशासन के हवाले किया जाएगा।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.