दैनिक भास्कर के दफ्तरों पर छापा, ट्रेंड हुआ #IStandWithDainikBhaskar

दैनिक भास्कर के दफ्तरों पर छापा, ट्रेंड हुआ #IStandWithDainikBhaskar

आयकर विभाग ने मीडिया समूह दैनिक भास्कर के कई कार्यालयों पर गुरुवार को छापेमारी की। यह छापेमारी कथित तौर कर चोरी को लेकर की गई है। बताया जा रहा है कि भोपाल, जयपुर, अहमदाबाद और देश के कुछ अन्य स्थानों पर भी छापेमारी की गई है।

बीबीसी के मुताबित, सेंट्रल बोर्ड ऑफ डॉयरेक्ट टैक्सेज (सीबीडीटी) की प्रवक्ता सुरभि अहलूवालिया ने छापोमारी की पुष्टि की है। उन्होंने बताया, “दैनिक भास्कर के कार्यालयों पर सीबीडीटी का ऑपरेशन जारी है। इस संबंध में अभी हम इतना ही बता सकते हैं।'”

ये ऑपरेशन किस बारे में है इस पर सुरभि ने कहा, “अभी ये जानकारी सार्वजनिक नहीं की जाएगी।” वहीं, दैनिक भास्कर के नेशनल एडिटर लक्ष्मी प्रसाद पंत ने कहा, “जयपुर दफ्तर में कुछ टीमें पहुंची हैं। वो क्या जांच कर रहे हैं ये हमें अभी नहीं पता है। मैं दफ्तर पहुंच रहा हूं।”

ये भी पढ़ें: सरकार गिराने से लेकर सामाजिक कार्यकर्ताओं को निशाना बनाने तक में पेगासस का इस्तेमाल

जैसा कि मामूल है, दैनिक भास्कर ने कोरोना महामारी के दौरान कई खोजपरक खबरें प्रकाशित की हैं जिनमें केंद्र और राज्य सरकारों के कोविड प्रबंधन पर सवाल उठाए गए थे। इसके कई खबरों से सरकार की काफी किरकिरी हुई है।

माना जा रहा है कि सरकार के खिलाफ खबरें प्रकाशित करने के चलते ये छापोमारी की गई है। सोशल मीडिया पर लगातार #IStandWithDainikBhaskar ट्रेंड हो रहा है। लोग अखबार के पुरानी खबरें ट्वीट कर रहे हैं।

पूर्व आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह ने लिखा है, “बच्चा बच्चा जानता था दैनिक भास्कर पर रेड होगी, बच्चा बच्चा अब सरकार की कार्यशैली समझता है। पर आज वक्त है दैनिक भास्कर के साथ खड़े होने का, आज और अभी मैं @DainikBhaskar के E-अख़बार का 12 महीने का सब्स्क्रिप्शन ले रहा हूँ। अब जो सच लिखेगा, वही बिकेगा। #IStandWithDainikBhaskar”

ये भी पढ़ें: टाइगर 3 में दिखेगी सलमान-शाहरुख की कैमियो, इमरान हाशमी होंगे विलेन

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने लिखा है, “रेड जीवी जी, प्रेस की आज़ादी पर कायरतापूर्ण हमला! दैनिक भास्कर के भोपाल, जयपुर और अहमदाबाद कार्यालय पर अब इनकम टैक्स के छापे। लोकतंत्र की आवाज़ को ‘रेडराज’ से नहीं दबा पाएँगे। #RaidOnFreePress”

पत्रकार विनोद कापड़ी ने लिखा है, “भारत के इतिहास के सबसे डरपोक, बेशर्म, निर्लज्ज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इतिहास कभी माफ नहीं करेगा। मोदी की हरकतें इमरजेंसी के दिनों की इंदिरा गांधी की हरकतों से भी घिनौनी और वीभत्स हैं। #DainikBhaskarZindabad”

पत्रकार रोहिनी सिंह ने ट्वीट कर लिखा है, “दैनिक भास्कर के सभी दफ़्तरों में आयकर विभाग के छापा, दर्जनों चैनलों को अपने इशारों पर नचाने वाले एक अख़बार का सच तक बर्दाश्त नहीं कर सके। कितने कमजोर, कायर और डरपोक लोग बैठे हैं सरकार में? आपातकाल घोषित क्यूँ नहीं कर देते? अब बचा ही क्या है?”

ये भी पढ़ें: मुनव्वर राणा को लेकर योगी के मंत्री के बिगड़े बोल, कहा- वे एनकाउंटर में मारे जाएंगे

वहीं, कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्विटर पर कहा कि राज्य की राजधानी भोपाल में प्रेस कॉम्प्लेक्स में अपने कार्यालय सहित समूह के आधा दर्जन परिसरों में कर अधिकारी मौजूद हैं।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.