राहुल गांधी के अकाउंट को ट्विटर ने किया सस्पेंड, जानें क्या है वजह

राहुल गांधी के अकाउंट को ट्विटर ने किया सस्पेंड, जानें क्या है वजह

ट्विटर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का अकाउंट अस्थाई रूप से सस्पेंड कर दिया है। इस बात की जानकारी कांग्रेस पार्टी की ओर से उनके ट्विटर हैंडल पर दी गई है। ट्विटर ने कहा है कि इसे दोबारा बहाल कराने के लिए प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है।

इससे पहले ट्विटर ने कैंट रेप मामले से संबंधित ट्वीट को हटा दिया था। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि राहुल के खिलाफ यह कार्रवाई क्यों की गई है। लेकिन माना जा रहा है कि दिल्ली में रेप पीड़िता की पहचान उजागर करने वाली तस्वीर शेयर करने को लेकर उन पर यह कार्रवाई की गई है।

अपने ट्विटर हैंडल पर जानकारी देते हुए कांग्रेस पार्टी ने लिखा है, ”राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट अस्थाई रूप से सस्पेंड कर दिया गया है और इसको बहाल करने के लिए प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है। तब तक वह आपसे दूसरे सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म के जरिए जुड़े रहेंगे और लोगों की आवाज उठाते रहेंगे और उनके लिए लड़ते रहेंगे।” हालांकि, अभी उनके अकाउंट को विजिट किया जा सकता है।

दरअसल, दिल्ली के नांगल गांव में बीते दिनों हुए रेप और हत्या के मामले में ट्विटर पर तस्वीर शेयर करने को लेकर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने ट्विटर इंडिया को नोटिस जारी किया था। आयोग ने ट्विटर को नोटिस जारी कर उस तस्वीर को डिलीट करने को कहा था, जो राहुल गांधी ने शेयर की है।

राहुल गांधी के अकाउंट को ट्विटर ने किया सस्पेंड, जानें क्या है वजह

आयोग नोटिस जारी करते हुए कहा था, “बच्ची के परिजनों की तस्वीर को ट्वीट करके उसकी पहचान को उजागर करना पॉक्सो कानून का उल्लंघन है। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग इसका संज्ञान लेते हुए ट्विटर इंडिया को नोटिस जारी करता है कि वह इस पोस्ट को हटाए।”

बुधवार को राहुल गांधी सुबह-सवेरे बच्ची के परिजनों से मिलने पहुंचे थे। उन्होंने बच्ची के माता और पिता से अपनी कार में ही मुलाकात की थी और उनके साथ अपनी तस्वीर ट्विटर पर शेयर की थी। परिजनों से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा था कि वह परिवार को न्याय दिलाने के लिए संकल्प लेते हैं और इससे एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.