ट्विटर ने अपने इंडिया हेड को हटाए जाने के बाद राहुल गांधी के अकाउंट को किया बहाल

ट्विटर ने अपने इंडिया हेड को हटाए जाने के बाद राहुल गांधी के अकाउंट को किया बहाल

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने कांग्रेस के साथ छिड़े घमासान के बीच अपने इंडिया हेड को हटाने के तुरंत बाद राहुल गांधी के अकाउंट को फिर से बहाल कर दिया है। साथ ही कांग्रेस के दूसरे नेताओं का अकाउंट भी अनलॉक हो गया है। एक सप्ताह तक अस्थायी तौर पर अकाउंट सस्पेंड करने के बाद हुए किरकिरी के बाद ट्विटर ने शनिवार को ये कदम उठाया।

जैसा कि मालूम है कि ट्विटर अपने इंडिया हेड को कांग्रेस के साथ हुए विवाद के बाद शुक्रवार को हटा दिया था। मनीष माहेश्वरी को नई जिम्मेदारी के साथ अमेरिका शिफ्ट करने की बात कही गई है। महेश्वरी को अब रेवेन्यू स्ट्रेटजी एंड ऑपरेशंस के सीनियर डायरेक्टर की भूमिका दी गई है। साथ-साथ ही वे न्यू मार्केट पर भी ध्यान देंगे।

ये भी पढ़ें: ट्विटर ने कांग्रेस विवाद के बाद अपने इंडिया हेड मनीष माहेश्वरी को पद से हटाया

महेश्वरी कंपनी के ग्लोबल स्ट्रेटजी एंड ऑपरेशंस के सीनियर डायरेक्टर डीएत्रा मारा को रिपोर्ट करेंगे। माना जा रहा है कि ट्विटर की ओर से ये फैसला ताजा कांग्रेस बनाम ट्विटर विवाद के बाद लिया गया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत 500 ट्विटर हैंडल को ब्लॉक करने के बाद ट्विटर के निष्पक्षता पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने अपने और पार्टी के 500 के करीब अकाउंट्स को लॉक करने को लेकर बीते दिन प्रतिक्रिया दी थी। दोनों ने ट्विटर के निष्पक्षता पर सवाल उठाए थे। राहुल गांधी ने सोशल प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक वीडियो स्टेटमेंट जारी किया था।

अपने स्टाग्राम पोस्ट में उन्होंने कहा कि एक कंपनी के तौर पर देश की राजनीति तय करने का काम ट्विटर कर रहा है। यह देश के लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला है। यह राहुल गांधी पर हमला नहीं है। यह सिर्फ मेरी ही आवाज को बंद करने की बात नहीं है बल्कि लाखों करोड़ों लोगों को चुप करने का मामला है।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.