राहुल गांधी ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे, कहा- काला कृषि कानून वापस लो

राहुल गांधी ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे, कहा- काला कृषि कानून वापस लो

मानसून सत्र के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे। राहुल सड़क मार्ग के जरिए खुद ट्रैक्टर चला कर संसद तक जा पहुंचे।

उन्होंने जो ट्रैक्टर ड्राइव किया उसके आगे पोस्टर लगा था जिस पर लिखा था- “किसान विरोधी, तीनों काले कृषि कानून वापिस लो-वापिस लो।”

कृषि कानूनों को लेकर उन्होंने कहा कि ये काले कानून हैं और सरकार को इन्हें वापस लेना ही होगा। पूरा देश यह जानता है कि ये कानून देश के 2 से 3 कारोबारियों को ही फायदा पहुंचाने वाले हैं।

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा, “सरकार के मुताबिक किसान काफी खुश हैं। संसद के बाहर प्रदर्शन कर रहे लोग आतंकवादी है। लेकिन हकीकत में किसानों के अधिकारों को छीना जा रहा है।”

राहुल गांधी के साथ ट्रैक्टर पर पंजाब और हरियाणा कांग्रेस के सांसद भी मौजूद रहे। राहुल गांधी ने इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि केंद्र सरकार को कानून वापस लेना होगा।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, “किसानों का जो संदेश हैं। हम उसे संसद तक लाए हैं। किसानों को दबाया जा रहा है इसलिए हम ट्रैक्टर से आए हैं।” उन्होंने कहा कि संसद में इस विषय पर चर्चा नहीं करने दे रही है।

ये भी पढ़ें: योगी के खिलाफ मर्डर केस की जांच शुरू की तो होगा गया ट्रांसफर: अमिताभ ठाकुर

संसद के दोनों सत्र लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही करगिल के शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। राहुल गांधी के अलावा शिरोमणि अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी के सांसदों ने भी तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ सदन के बाहर प्रदर्शन किया है।

इस बीच पेगासस रिपोर्ट पर विपक्ष के हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। वहीं, लोकसभा की कार्यवाही भी हंगामे की वजह से दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.