राहुल गांधी-प्रियंका गांधी लखीमपुर के लिए निकलने, पर हिरासत में लिए गए पायलट

राहुल गांधी-प्रियंका गांधी लखीमपुर के लिए निकलने, पर हिरासत में लिए गए पायलट

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के सीतापुर से लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गए हैं। वे यहां हिंसा में मारे गए मृतक किसानों के परिवारों से मिलेंगे। वहीं, दूसरी तरफ कल पीड़ित परिवार से राज्य के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी लखीमपुर जाएंगे।

लेकिन, पुलिस ने लखीमपुर जाने के दौरान कांग्रेस नेता सचिन पायलट और आचार्य प्रमोद कृष्णम को मुरादाबाद में हिरासत में ले लिया है। सचिन पायलट ने कहा पुलिस हमें लेकर जा रही है और पूछने पर बता नहीं रही है कि कहां लेकर जा रही है।

सचिन पायलट ने ट्वीट कर कहा, “लखीमपुर खीरी जाते समय मुझे व आचार्य प्रमोद कृष्णम जी को उत्तर प्रदेश प्रशासन द्वारा मुरादाबाद में रोक दिया गया है। लोकतंत्र व संवैधानिक मूल्यों को कुचलकर उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था को आहत किया है। सत्याग्रह की राह पर चलकर हम न्याय की आवाज उठाते रहेंगे।”

राहुल-प्रियंका लखीमपुर के लिए निकलने, पर पायलट और आचार्य कृष्णम हिरासत में लिए गए

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिला में सांप्रदायिक हिंसा, पुलिस पर हमला, लगा कर्फ्यू

जैसा कि मालूम है कि लखीमपुर खीरी में 4 किसानों समेत 8 लोगों की मौत हुई थी। राहुल गांधी आज दोपहर में लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचे थे लेकिन प्रशासन ने उन्हें बाहर निकलने दिया। जिसके बाद वे बाकी नेताओं के साथ धरने पर बैठ गए।

हालांकि, कुछ देर बाद राहुल गांधी को वहां से बाहर निकलने दिया गया है। एयरपोर्ट पर राहुल अपनी गाड़ी से जाएंगे या प्रशासन की गाड़ियों से इस पर विवाद हुआ था। यूपी सरकार ने इससे पहले अब राजनेताओं को लखीमपुर जाने की इजाजत दे दी है। लेकिन एक पार्टी से सिर्फ 5-5 नेताओं का डेलिगेशन ही लखीमपुर जा सकेगा।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.