विराट कोहली के समर्थन में उतरे राहुल गांधी, बोले- ये नफरत से भरे हैं क्योंकि कोई उन्हें प्यार नहीं देता

विराट कोहली के समर्थन में उतरे राहुल गांधी, बोले- ये नफरत से भरे हैं क्योंकि कोई उन्हें प्यार नहीं देता

T20 वर्ल्डकप में लगातार हार के बाद कप्तान विराट कोहली को सोशल मीडिया पर निशाना बनाया जा रहा है। पहले पाकिस्तान और फिर न्यूजीलैंड से हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली के परिवार को धमकियां मिलने लगी हैं। ऐसे हालात में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कप्तान विराट कोहली का समर्थन में उतरने का फैसला किया है।

राहुल गांधी ने विराट कोहली से ट्वीट कर अपील की है कि वे सभी नफती ट्रोलर्स को माफ कर दें क्योंकि ये नफरत से भरे हुए हैं, जिन्हें कोई प्यार नहीं देता है। उन्होंने कहा है कि विराट आप अपने टीम को बचाइए।

राहुल गांधी ने लिखा है, “प्रिय विराट, ये लोग नफरत से भरे हुए हैं क्योंकि कोई उन्हें प्यार नहीं देता। उन्हें माफ़ कर दो। प्रोटेक्ट द टीम।”

ये भी पढ़ें: एक तरफ अनिल देशमुख गिरफ्तार, दूसरी तरफ अजीत पवार की 1000 करोड़ की संपत्ति जब्त

इससे पहले पाकिस्तान से हार के बाद मोहम्मद शमी को भी ऐसे बी निशाना बनाया गया था, तब भी राहुल गांधी ने उनका समर्थन किया था। कांग्रेस नेता ने मोहम्मद शमी से कहा था कि ऐसे नफरती लोगों को माफ कर दें, क्योंकि इन्हें कोई प्यार नहीं देता है।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हार के बाद कप्तान विराट कोहली दक्षिणपंथी समूह के निशाने पर हैं। उनकी कप्तानी को लेकर बुरा-भला कहा जा रहा है। सबसे बुरी बात ये कि विराट कोहली की 10 महीने की बेटी को लेकर लोग नहीं छोड़ रहे हैं और आपत्तिजनक बातें कह रहे हैं।

कोहली के समर्थन में उतरे राहुल, बोले- ये नफरत से भरे हैं क्योंकि कोई उन्हें प्यार नहीं देता

हालांकि, दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने इस मसले पर सख्त रुख अपनाया है। DCW ने दिल्ली पुलिस से इस मसले में एफआईआर दर्ज करने, आरोपियों की गिरफ्तारी करने की मांग की है।

ये भी पढ़ें: उप-चुनाव में BJP विरोधियों की बल्ले-बल्ले, जानें किस सीटों पर मिली किसे जीत

उधर, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक चौंकाने वाला दावा किया है। उनका कहना है कि टीम इंडिया में सब कुछ ठीक नहीं है। उन्होंने कहा है कि टीम इंडिया में फूट पड़ गया है जिसमें एक हिस्सा विराट कोहली के साथ है, तो दूसरा उनके खिलाफ।

क्रिकेट पंडितों का मानना है कि बायो बबल में लंबे समय तक रहना, खराब टीम सिलेक्शन और खराब रणनीति के चलते टीम इंडिया की यह हालत हुई है। वहीं शोएब अख्तर का मानना है कि ऐसा लग रहा है कि टीम इंडिया में फूट है।

पाकिस्तान गेंदबाज ने एक वीडियो में कहा, “क्यों मैं देख पा रहा हूं कि टीम इंडिया दो हिस्सों में बंट गई है? एक कोहली के साथ है और एक उनके खिलाफ। यह बिल्कुल साफ है। टीम बंटी हुई लग रही है। मुझे नहीं पता कि ऐसा क्यों हो रहा है, शायद इसलिए क्योंकि यह कप्तान के तौर पर उनका आखिरी T20 वर्ल्ड कप है। हो सकता है उन्होंने गलत फैसले लिए, जो सही बात भी है। लेकिन वह शानदार क्रिकेटर हैं और हमें उनका सम्मान करना चाहिए।”


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.