आगरा जाते वक्त रास्ते में घायल महिला की मरहम-पट्टी करती नजर आईं प्रियंका गांधी

आगरा जाते वक्त रास्ते में घायल महिला की मरहम-पट्टी करती नजर आईं प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश पुलिस ने आगरा जाते वक्त बुधवार को हिरासत में ले लिया था। दरअसल, प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश पुलिस की हिरासत में हुई एक सफाईकर्मी की मौत के बाद उनके परिजनों से मुलाकात करने आगरा जा रही थीं।

लेकिन, लखनऊ से आगरा जाते वक्त कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी का एक अलग ही अंदाज देखने को मिला। गोमती नगर इलाके में उन्हें एक युवती का मरहम-पट्टी करते देखा गया। पूरा मामला ये है कि प्रियंका को रास्ते में एक युवती के एक्सीडेंट की जानकारी मिली, जिसके बाद उन्होंने अपने काफिले को वहां रुकवाया और गाड़ी में रखी फर्स्ट ऐड किट मंगवाकर घायल युवती के जख्मों पर मरहम-पट्टी की।

यह नजारा आगरा जाते वक्त 1090 चौराहे पर देखने को मिला। प्रियंका गांधी ने सबसे घायल युवती के जख्मों की साफ-सफाई की, उसपर दवाई लगाई, पट्टी बांधी और साथ ही उन्हें अपना नंबर भी दिया। प्रियंका ने प्राथमिक उपचार करने के बाद युवती को घर भी भिजवाया।

आगरा जाते वक्त रास्ते में घायल महिला की मरहम-पट्टी करती नजर आईं प्रियंका गांधी

ये भी पढ़ें: प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक बार फिर हिरासत में लिया, जानें पूरा मामला

जैसा कि मालूम है कि आगरा में वाल्मिकी समाज के व्यक्ति की मौत के बाद मामला गरमाया हुआ है। सफाईकर्मी की पुलिस हिरासत में मौत हुई थी पर परिजनों का आरोप है कि उनकी हत्या की गई है। फिलहाल, हत्या का केस दर्ज कराया गया है।

हालांकि, मुकदमे में किसी को नामजद नहीं किया गया। पर पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, एक इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। यह मामला आगरा के जगदीशपुरा थाने का है।

अरुण वाल्मीकि के साथ क्या हुआ?

दरअसल, बीते शनिवार को थाने के मालखाने से 25 लाख रुपये की चोरी हुई थी। पुलिस ने इस चोरी की जांच के दौरान थाने में काम करने वाले सफाईकर्मी अरुण वाल्मीकि को मंगलवार दोपहर 4 बजे ताजगंज थाना क्षेत्र से हिरासत में लिया। पुलिस का दावा है कि पूछताछ के बाद सफाईकर्मी से पुलिस ने 15 लाख से अधिक रुपये बरामद किए। पुलिस का कहना है कि बाकी रकम की बरामदगी के लिए उससे पूछताछ की जा रही थी।

ये भी पढ़ें: राजभर हुए अखिलेश की साइकिल पर सवार, ओवैसी-आप और भाजपा रह गए पीछे

पुलिस का कहना है कि पूछताछ के दौरान देर रात सफाईकर्मी की हालत बिगड़ गई। आगरा के एसएसपी मुनिराज ने बताया, “खबर मिली कि अचानक उनकी हालात बिगड़ गई तो परिवार के साथ पुलिसकर्मी उनको हॉस्पीटल लेकर गए। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।”

एसएसपी ने आगे बताया, “वीडियोग्राफ़ी के साथ पोस्टमार्टम किया जाएगा। परिवार वालों ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई है। एसपी ईस्ट के नेतृत्व में जांच समिति घोषित कर दी गई है। उनके पोस्टमार्ट्म की रिपोर्ट आएगी और उस आधार पर हम इस मामले की निष्पक्ष जांच करेंगे।”

अरुण वाल्मीकि की पत्नी सोनम (फोटो साभार-बीबीसी/नदीम अहमद)

परिजनों का हत्या का आरोप

दूसरी तरफ, अरुण की पत्नी सोनम ने कहा, “पुलिस वालों ने उन्हें मार दिया। नमक-मिर्च सब उनके शरीर पर डाला हुआ था। मोटे-मोटे डंडे से मारते रहे। उन लोगों ने मार डाला।” सोनम ने रोते हुए सवाल किया कि अब उनके दो बच्चों की देखभाल कौन करेगा?

वहीं, अरुण की माँ विमला देवी बिलखते हुए कहा, “मेरे लाल को जिस पुलिस वाले ने मार डाला है, उसे मैं पहचान लूंगी।” पुलिस का कहना है कि अरुण को जीवन ज्योति हॉस्पीटल ले जाया गया जो थाना के ही करीब है। जगदीशपुरा में अरुण के परिवारवालों की शिकायत पर 302 के तहत केस दर्ज किया गया है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.