सोनिया गांधी ने 24 जून को बुलाई मीटिंग, दूसरी तरफ प्रियंका ने UP में दी इन 50 नेताओं को हरी झंडी

सोनिया गांधी ने 24 जून को बुलाई मीटिंग, दूसरी तरफ प्रियंका ने UP में दी इन 50 नेताओं को हरी झंडी

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 24 जून को पार्टी नेताओं की मीटिंग बुलाई है। यह मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। बैठक में कांग्रेस महासचिवों, राज्य प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों को बुलाया गया है। माना जा रहा है कि मीटिंग में मौजूदा राजनीतिक हालात को लेकर चर्चा हो सकती है। इसके अलावा पार्टी में जारी अंतर्कलह को लेकर भी बात की जा सकती है।

वहीं, कांग्रेस का महंगाई से जुड़े मुद्दों को लेकर भी सड़क पर उतरने योजना है। समझा जाता है कि प्रमुख रूप से इसी मुद्दे पर चर्चा की जाएगी। पेट्रोल-डीजल की कीमतों और महंगाई के खिलाफ आंदोलन करने को लेकर रणनीति बन सकती है। बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमण को लेकर कांग्रेस की ओर से शुरू किए जा रहे सर्वे को लेकर भी चर्चा होगी। इसके अलावा अन्य मौजूदा मुद्दों और राजनीतिक हालातों को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा, जिनमें आगामी विधानसभा चुनाव जैसे मुद्दे भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: त्रिपुरा में मॉब लिंचिंग, हिंसक भीड़ ने की पीट-पीटकर 3 लोगों की हत्या

दूसरी तरफ आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भी कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है। कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने राज्य के लगभग 50 नेताओं को फोन कर चुनाव लड़ने को लेकर हरी झंडी दिखा दी है। इसके साथ ही कांग्रेस ने अगस्त तक प्रदेश की 200 से अधिक सीटों पर उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट तैयार करने का टारगेट रखा है।

सोनिया गांधी ने 24 जून को बुलाई मीटिंग, दूसरी तरफ प्रियंका ने UP में दी इन 50 नेताओं को हरी झंड़ी

खबरों के मुताबिक, प्रियंका गांधी ने 50 नेताओं को फोन कर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी करने को कहा है। कांग्रेस महासचिव ने नेताओं से साफ कहा है कि चुनाव की तैयारी कीजिए, आपका टिकट कंफर्म है। उन्होंने सभी नेताओं ये भी कह है कि पूरा फोकस अपने क्षेत्र पर रखें और लोगों की ज्यादा-से-ज्यादा मदद करें। प्रियंका ने पार्टी नेताओं से कहा है कि हर किसी के सुख-दुख में शामिल हों और उन्हें मौजूदा सरकार की खराब नीतियों के बारे में बताएं।

ये भी पढ़ें: चंपत राय के खिलाफ फेसबुक पोस्ट लिखने को लेकर पत्रकार समेत 3 लोगों पर मुकदमा

कांग्रेस यूपी प्रदेश उपाध्यक्ष वीरेंद्र चौधरी ने इस बात की पुष्टि भी की है कि उन्हें प्रियंका गांधी ने चुनाव लड़ने की तैयारी करने को कहा है। चौधरी ने बताया, “पिछले चुनाव में तैयारियों का वक्त कम मिल पाया था, जिसके बावजूद मैं 70 हजार से ज्यादा वोट लेकर आया था और महज 1200 वोटों से चुनाव हारा था। इस बार सात महीने पहले हमें जिस तरह से प्रियंका गांधी ने चुनाव लड़ने के लिए बोला है, उससे हमें ज्यादा से ज्यादा समय क्षेत्र में रहने और चुनाव तैयारी करने को मिलेगा।”

बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी ने जिन नेताओं को तैयारी करने को कहा है उनमें- शामली से पंकज मालिक, पुरकाजी से दीपक कुमार, चमरौआ से यूसुफ अली तुर्क, इलाहाबाद से अनुग्रह नारायण, पिंडरा से अजय राय, बेहट से नरेश सैनी, सहारनपुर से मसूद अख्तर, विलासपुर से संजय कपूर, मड़िहान से ललितेश त्रिपाठी, जैदपुर से तनुज पुनिया, तमकुहीराज से अजय कुमार लल्लू, रामपुर खास से आराधना मिश्रा मोना, जौनपुर से नादीम जावेद, मथुरा से प्रदीप माथुर, कोल से विवेक बंसल, कानपुर कैंट से सुहेल अंसारी और फरेंदा से वीरेंद्र चौधरी जैसे दिग्गज नेता नाम शामिल है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.