लखीमपुर हिंसा का वीडियो वायरल, प्रियंका गांधी और वरुण गांधी ने साधा सरकार पर निशाना

लखीमपुर हिंसा का वीडियो वायरल, प्रियंका गांधी और वरुण गांधी ने साधा सरकार पर निशाना

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी हिंसा का एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें साफ देखा जा सकता है कि किसानों को पीछे से रौंदते हुए जीप आगे बढ़ रही है। विपक्षी दलों ने वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी पर हमला बोला है।

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी अभी भी हिरासत में है। उन्हें लखीमपुर जाने से रोकने के लिए हिरासत में रखा गया है। प्रियंका ने इस पूरे मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने पूछा है कि बिना एफआईआर के उन्हें पिछले 28 घंटे से हिरासत में क्यों रखा गया है। जबकि किसानों को कुचल देने वाला व्यक्ति की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई।

लखीमपुर घटना का वीडियो वायरल, प्रियंका गांधी और वरुण गांधी ने साधा सरकार पर निशाना

प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए पीएम मोदी से पूछा, “नरेंद्र मोदी जी, आपकी सरकार ने बगैर किसी ऑर्डर और एफआईआर के मुझे पिछले 28 घंटे से हिरासत में रखा है। अन्नदाता को कुचल देने वाला ये व्यक्ति अब तक गिरफ्तार नहीं हुआ, क्यों?”

जैसा कि मालूम है कि प्रियंका गांधी को रविवार को तड़के से सीतापुर पुलिस ने हिरासत में रखा है। उनकी रिहाई के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता सीतापुर में पीएसी गेस्ट हाउस के गेट पर जुटे हुए हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं।

वहीं, प्रियंका गांधी को हिरासत में रखने को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, “जिसे हिरासत में रखा है, वो डरती नहीं है, सच्ची कांग्रेसी है, हार नहीं मानेगी! सत्याग्रह रुकेगा नहीं।”

दूसरी तरफ, बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने अपनी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कई दिनों से वे लगातार अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े कर रहे हैं। इतना ही नहीं उन्होंने किसानों के समर्थन में अपने ट्विटर अकाउंट से ‘बीजेपी’ शब्द हटा दिया। एक तरह से खुली बगावत के तौर पर देखा जा रहा है।

पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी ने ट्विटर पर किसानों को रौंदने वाले वीडियो को शेयर किया है और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। उन्होंने ट्वीट किया, “ये वीडियो किसी की भी आत्मा को भी झकझोर कर रख देगा। पुलिस इस वीडियो का संज्ञान ले और गाड़ियों के मालिक, उसमें बैठे लोगों की पहचान कर फौरन गिरफ्तार करे।”

उल्लेखनीय है कि वरुण ने इससे पहले लखीमपुर हिंसा को लेकर सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र भी लिखा था। पत्र में उन्होंने घटना की सीबीआई जांच कराने की मांग की थी। उन्होंने सीएम योगी से सख्त कार्रवाई की मांग की थी।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.