आधी रात मुनव्वर राना के घर पर पुलिस की छापेमारी, बगैर सर्च वारंट तलाशी का आरोप

आधी रात मुनव्वर राना के घर पर पुलिस की छापेमारी, बगैर सर्च वारंट तलाशी का आरोप

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मशहूर शायर मुनव्वर राना के घर पर देर रात पुलिस ने छापेमारी की। उत्तर प्रदेश पुलिस पर आरोप है कि वह बगैर सर्च वारंट राना के घर पर आधी रात को गई और घर की तलाशी ली। मुनव्वर राना का कहना है कि पुलिस ने सरासर गुंडागर्दी की है। हालांकि, अभी तक पुलिस की ओर से इस पर कोई बयान सामने नहीं आया है।

मुनव्वर राना ने देर रात एक वीडियो जारी कर मामले की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पुलिस ने जबरदस्ती उनके घर में घुसकर गुंडागर्दी की। उन्होंने कहा, “पुलिस ने मुझसे कहा कि आप हटिए आपसे कुछ भी लेना देना नहीं है। मैंने कहा मैं उसका बाप हूं, मेरी यही गलती है कि मैंने उसे पैदा किया है, ऐसे कैसे हट जाऊं?”

आधी रात मुनव्वर राना के घर पर पुलिस की छापेमारी, बगैर सर्च वारंट तलाशी का आरोप

शायर ने आगे कहा, “मैंने पुलिस से पूछा कि आपके पास कोई सर्च वारंट है तो बताइए। उन्होंने कुछ नहीं बोला और घर में गुंडागर्दी करते हुए इधर उधर जाने लगे। रास्ता रोक दिया, न मीडिया को आने दिया, न वकीलों को आने दिया, ये सरासर गुंडागर्दी है।”

मुनव्वर राना ने इसके बाद कहा, “ये तो बिकरू कांड है, मुझे इन पुलिस में से कोई मार भी देता और न भी मारता तो मेरे हालात ऐसे हैं कि मैं मर जाता, लेकिन अगर मैं मरता तो सब पुलिस वाले दोषी होते।”

उन्होंने बताया, “दिखाने के लिए पुलिस के साथ एक महिला पुलिस थी जो हर कमरे में गई। मेरी बेटी (फौज़िया) जो बिहार से आई है उसकी बेटी का मोबाइल भी ले लिया।” देर रात ये तलाशी क्यों की गई इसका कारण सामने नहीं आया है। पुलिस की ओर से भी कोई बयान नहीं जारी किया गया है।

हालांकि, कुछ दिन पहले मुनव्वर राना के बेटे की गाड़ी पर फायरिंग की घटना हुई थी। दरअसल, शायर मुनव्वर राना के बेटे तबरेज राना पर दिन-दहाड़े बाइक सवार बदमाशों ने गोलीबारी कर दी थी।

बदमाशों ने त्रिपुला के पेट्रोल पंप पर दो राउंड फायर किए, जिसके बाद दोनों गोली उनकी गाड़ी में लगी थी। लेकिन हमलावर वहां से भागने में सफल रहे थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने चश्मदीदों के बयान दर्ज किए और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश भी शुरू कर दी।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.