सर विवियन रिचर्ड्स और डेविड गावर के सामने पाकिस्तानी एंकर ने की शोएब अख्तर को अपमानित

सर विवियन रिचर्ड्स और डेविड गावर के सामने पाकिस्तानी एंकर ने की शोएब अख्तर को अपमानित

पाकिस्तान के सरकारी टेलीविजन चैनल पीटीवी पर मंगलवार की रात जाने-माने क्रिकेटर और स्टार गेंदबाज शोएब अख्तर को ‘गेम ऑन है’ शो में ऑन एयर अपमान झेलना पड़ा। अब ये मामला पूरी तरह से तुल पकड़ गया है।

दरअसल, हुआ ये कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की जीत के बाद शोएब अख्तर बोल रहे थे। उनके साथ सर विवियन रिचर्ड्स और डेविड गावर जैसे दूसरे विदेशी मेहमान भी मौजूद थे। इस शो में ये सभी मैच का विश्लेषण कर रहे थे।

इस दौरान शो में पाकिस्तान सुपर लीग की टीम लाहौर कलंदर्स की तारीफ करते हुए शोएब अख्तर ने कहा कि इसी टीम से शाहीन शाह अफरीदी और हैरिस रउफ जैसे खिलाड़ी निकले हैं। शो को होस्ट डॉ. नोमान नियाज कर रहे थे। जब शोएब ने अपनी बात कही तभी नोमान उन पर भड़क गए। नोमान ने ऑन एयर शोएब को झिड़कते हुए कहा, ”तुम थोड़े असभ्य हो और मैं ये कहना नहीं चाहता, लेकिन ज्यादा स्मार्ट बनना है तो तुम यहां से जा सकते हो।”

ये भी पढ़ें: पेगासस जासूसी कांड की जांच करेगी एक्सपर्ट कमेटी, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला

सर विवियन रिचर्ड्स के सामने पाकिस्तानी एंकर ने की शोएब अख्तर को अपमानित

अचानक के होस्ट की ओर से ऐसा रिएक्शन देख शोएब अख्तर हैरान रह गए। वे कुछ समझ नहीं पाए कि आखिर ऐसे बर्ताव की वजह क्या है। तभी नोमान ने कॉमर्शियल ब्रेक ले ली। हालांकि, अभी तक ये स्पष्ट नहीं है कि नोमान को क्या बुरा लगा और क्यों उन्होंने शोएब को शो से चले जाने को कहा। तनाव काफी बढ़ गया था।

ब्रेक के बाद शो फिर से शुरू हुआ पर माहौल से तनावपूर्ण हो गया था, संभालना मुश्किल था। हालांकि, शोएब ने चीजों को संभालने की कोशिश की, लेकिन स्थिति नहीं संभली। आखिरकार शोएब ने वहां से जाने का फैसला किया। शोएब दूसरे मेहमानों से माफी मांगते हुए उठकर चले गए। इस शो में सना मीर, सर विवियन रिचर्ड्स और डेविड गावर भी थे।

शोएब ने जाते-जाते अपना माइक निकालते हुए कहा, ”मुझे बेहद खेद है। मैं पीटीवी से इस्तीफा दे रहा हूं। नेशनल टीवी पर जिस तरह से मेरे साथ व्यवहार किया गया है, उसे देखते हुए मुझे यही लगता है कि अब बस और नहीं। इसलिए मैं जा रहा हूँ। शुक्रिया।” इसके बावजूद हॉस्ट नोमान ने शोएब की ओर कोई तवज्जो नहीं दी और अपना स्क्रिप्ट पढ़ना जारी रखा।

ये भी पढ़ें: त्रिपुरा में पिछले 5 दिनों में 12 मस्जिदों पर हमला, कई दुकान और मकान आग के हवाले

इस घटना के बाद शोएब अख्तर ने एक वीडियो बयान जारी किया है। वीडियो को उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। रावलपिंडी एक्सप्रेस ने वीडियो में कहा है, ”पीटीवी पर एक अप्रिय वाकया हुआ है। मुझे नहीं पता है कि नोमान ने ऐसा क्यों किया। कुछ बताया भी नहीं और ब्रेक पर चले गए। नेशनल टीवी पर एक नेशनल स्टार को बेवजह अपमानित किया है। उन्होंने मुझे बिल्कुल अलग-थलग कर दिया और ब्रेक पर चले गए। उसके बाद मुझे लगा कि सारे सुपरस्टार बैठे हैं, विदेशी बैठे हैं, क्या छवि बनेगी?”

उन्होंने आगे कहा है, “मैंने नोमान से कहा कि जो तुमने मेरे साथ किया है, उसका क्लिप तो वायरल हो जाएगा। उसका तो कोई हल नहीं है। मैंने कहा कि इसे खत्म करो और कुछ तरीका निकालो कि बाहर कोई गंदा संदेश न जाए। विदेशियों को बुरा न लगे। मैंने कहा तुम टीवी पर ही मुझे सॉरी बोलो, लेकिन उसने नहीं बोला। उसके बाद मैंने फैसला किया कि मुझे यहां से चले जाना चाहिए।”

ये भी पढ़ें: सोनिया गांधी का कांग्रेस नेताओं को आदेश, कहा- BJP और RSS के झूठ को बेनकाब करो

शोएब ने इसके बाद कहा, “मैं हैरान हूं कि कैसे कोई शोएब अख्तर को सिर्फ एक स्टार के तौर याद कर सकता है, वह तो ‘बेस्ट ऑफ दि बेस्ट’ हैं और हमेशा रहेंगे। शोएब अख्तर मुल्क के लिए सम्मान लाए हैं उससे कोई भी इंकार नहीं कर सकता।” नियाजी ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि एक तरफ की कहनी हमेशा अपनी तरफ खिंचती है। हम बहुत समय से दोस्त हैं। मैं हमेशा उनके बेहतर भविष्य की कामना करता हूं।

घटना को लेकर पाकिस्तान के लोगों ने सोशल मीडिया पर काफी गुस्से का इजहार किया है। उमर फिरोज नाम के यूजर ने ट्विटर पर लिखा है, ”पीटीवी लोगों के पैसे से चलता है और हमलोग इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते कि किसी को ये भी नहीं पता है कि इस देश के महान खिलाड़ी से कैसे बात की जाती है। एक टैक्सपेयर के तौर पर मैं सरकार से मांग करता हूं कि नोमान नियाज के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए।”

वहीं, पाकिस्तान के सीनियर पत्रकार मुबाशेर लुकमैन ने ट्वीट किया है, ”नोमान नियाजी ने जिस तरह से पीटीवी पर हमारे राष्ट्रीय नायक शोएब अख्तर का अपमान किया है, वह बेहद दुखद है। शोएब असली नायक हैं और हमेशा रहेंगे। मुझे भरोसा नहीं हो रहा कि नोमान ने ऐसा किया है।”


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.