लोकसभा में ओवैसी बोले- नहीं चाहिए Z सिक्योरिटी, आरोपियों पर लगे UAPA

लोकसभा में ओवैसी बोले- नहीं चाहिए Z सिक्योरिटी, आरोपियों पर लगे UAPA

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर कल हुए हमले के बाद उन्होंने लोकसभा में उसके बारे में बताया। संसद में ओवैसी ने केंद्र सरकार से पूछा कि जिन लोगों ने यह कट्टरता दिखाई है, और उनपर हमला किया है उनपर UAPA क्यों नहीं लगाया जाता? ओवैसी ने कहा कि उनपर चार राउंड गोलियां चलाई गईं। ये लोग कैसे कट्टर हुए। आखिर ये कौन लोग हैं जो गोली पर भरोसा करते हैं, बैलेट पर नहीं करते। वे अंबेडकर के बनाएं संविधान के खिलाफ हैं।

उन्होंने कहा, “इंटरनल सिक्योरिटी डिपार्टमेंट में तमाम मजहबों के लोगों का सेल बनाया जाना चाहिए। ये कट्टर हो गए हैं तो इससे सांप्रदायिकता बढ़ेगी। जो गलती एनडीए-1 ने की थी आप भी वही गलती कर रहे हैं। इससे देश की शालीनियत को खतरा होगा और देश को नुकसान होगा, सरकार को नुकसान होगा। उन्होंने फिर केंद्र सरकार से पूछा कि सोशल मीडिया पर अगर कोई कुछ गलत कहता है तो उसपर यूएपीए लगता है। जिन लोगों ने ये कट्टरता दिखाई है, इनपर यूएपीए क्यों नहीं लगाया जाता।

ओवैसी ने लोकसभा में कहा- नहीं चाहिए Z सिक्योरिटी, आरोपियों पर लगे UAPA

उन्होंने आगे कहा, “भारत की दौलत मोहब्बत है। हरिद्वार, रायपुर, इलाहाबाद में मेरे बारे में बहुत कुछ कहा गया। मैं मौत से नहीं डरता। एक दिन तो सबको जाना है। मैंने 6 फीट नजदीक से गोलियां देखी हैं, अगर मैं संसद में अपनी बात नहीं रखूंगा तो कहां रखूंगा।”

ये भी पढे़ं: ओवैसी की गाड़ी पर चली गोली, मेरठ के छिजारसी टोल प्लाजा के पास हुई घटना

ओवैसी ने फिर कहा, “मैं मौत से डरने वाला नहीं हूं, मैं इस वतन में पैदा हुआ, मुझे सुरक्षा बिल्कुल नहीं चाहिए। मैं घुटन के साथ जिंदा नहीं रहना चाहता हूं। आजाद जिंदगी व्यतीत करना चाहता हूं। मुझे गोली लगती है, तो मुझे कबूल है। लेकिन मैं घुटन की जिंदगी नहीं जीना चाहता। गरीब बचेंगे, तो मैं बचा लूंगा ओवैसी की जान उस वक्त बचेगी, जब गरीब की जान बचेगी। मुझे A कैटेगरी का शहरी बनाइए, Z कैटेगरी की सुरक्षा नहीं चाहिए।”

AIMIM प्रमुख ने यह भी कहा कि वह यूपी में चुनाव प्रचार बंद नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि मौत तो सबकी आनी है, लेकिन मैं गोली चलाने वालों से डरने वाला नही हूं। आप आरोपियों पर यूएपीए लगाएं। उन्होंने कहा कि जब पीएम की सुरक्षा में चूक हुई थी तो मैंने सबसे पहले बोला था। ओवैसी ने कहा, “पंजाब में पीएम की सुरक्षा में चूक पर सबसे पहले मैंने बोला था। इस पर सेक्युलर पार्टियों ने मुझसे पूछा भी कि ओवैसी आपने क्यों बोला है।”

ये भी पढे़ं: कौन हैं ओवैसी पर हमला करने वाले शुभम और सचिन?

उल्लेखनीय है कि ओवैसी के काफिले पर गुरुवार को हापुड़ टोल प्लाजा पर ताबड़तोड़ कई गोलियां दागी कई थीं। फिलहाल, हमला करने वाले सचिन शर्मा उर्फ सचिन पंडित और शुभम को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया है जिनके संबंध भाजपा से निकल कर सामने आए हैं। आज दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया जहां दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया। इससे पहले केंद्र सरकार ने ओवैसी की जान के खतरे को देखते हुए Z सिक्योरिटी देने का फैसला किया था। लेकिन उन्होंने उसे लेने से इंकार कर दिया।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.