ओवैसी का UP में 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान, गठबंधन को लेकर कही ये बात

ओवैसी का UP में 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान, गठबंधन को लेकर कही ये बात

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) असदुद्दीन ओवैसी ने 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया है। उन्हें ये भी स्पष्ट किया है कि उनका किसी भी दल से गठबंधन नहीं है। ओवैसी ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभी चुनाव में उनकी पार्टी एआईएमआईएम का ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के साथ गठबंधन जारी रहेगा।

असदुद्दीन ओवैसी ने इसको लेकर दो ट्वीट किए हैं। उन्होंने लिखा है, “उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर मैं कुछ बातें आपके सामने रख देना चाहता हूं। हमने फैसला लिया है कि हम 100 सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़ा करेंगे, पार्टी ने उम्मीदवारों को चुनने का प्रक्रिया शुरू कर दी है और हमने उम्मीदवार आवेदन पत्र भी जारी कर दिया है।”

अगले ट्वीट में ओवैसी ने लिखा है, “हम ओम प्रकाश राजभर साहब ‘भागीदारी संकल्प मोर्चा’ के साथ हैं। हमारी और किसी पार्टी से चुनाव या गठबंधन के सिलसिले में कोई बात नहीं हुई है।”

इससे पहले बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने एलान किया था कि उनकी पार्टी बसपा उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अकेले चुनाव लड़ेगी। इतना ही नहीं, उन्होंने ट्वीट कर आगामी विधानसभा चुनाव में औवेसी की पार्टी के साथ जाने से इंकार किया था।

ओवैसी का UP में 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान, गठबंधन को लेकर कही ये बात

उन्होंने आगे कहा था कि वैसे इस सम्बन्ध में पार्टी की ओर फिर से यह स्पष्ट किया जाता है कि पंजाब को छोड़कर, यूपी और उत्तराखण्ड प्रदेश में अगले वर्ष के प्रारंभ में होने वाला विधानसभा चुनाव बीएसपी किसी भी पार्टी के साथ गठबन्धन कर नहीं लड़ेगी अर्थात् अकेले ही लड़ेगी।

मायावती ने बताया, “बीएसपी के बारे में इस किस्म की मनगढ़न्त व भ्रमित करने वाली खबरों को खास ध्यान में रखकर ही अब बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद श्री सतीश चन्द्र मिश्र को बीएसपी मीडिया सेल का राष्ट्रीय कोओर्डिनेटर बना दिया गया है।”

उन्होंने कहा, “साथ ही, मीडिया से भी यह अपील है कि वे बहुजन समाज पार्टी व पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष आदि के सम्बन्ध में इस किस्म की भ्रमित करने वाली अन्य कोई भी गलत खबर लिखने, दिखाने व छापने से पहले श्री एस.सी. मिश्र से उस सम्बंध में सही जानकारी जरूर प्राप्त कर लें।”


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.