शहाबुद्दीन की राजनीतिक विरासत संभालने को लेकर हलचल तेज, प्रभुनाथ सिंह से मिले ओसामा शहाब

शहाबुद्दीन की राजनीतिक विरासत संभालने को लेकर हलचल तेज, प्रभुनाथ सिंह से मिले ओसामा शहाब

सिवान के पूर्व दिवंगत सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की चालसवां का फातीहा समाप्त हो गए गया है। इसके बाद उनके बेटे ओसामा शहाब की राजनीतिक विरासत को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। ओसामा ने महाराजगंज के पूर्व आरजेडी सांसद प्रभुनाथ सिंह से शुक्रवार को छपरा के मशरक स्थित उनके आवास पर मुलाकात की। दोनों के बीच बंद कमरे में लगभग एक घंटे तक बातचीत हुई। बताया जा रहा है कि दोनों ने बीच कई मुद्दों पर चर्चा हुई। हालांकि, क्या बात हुई इसकी जानकारी सामने नहीं आई है।

स्थानीय खबरों के मुताबिक, ओसामा ने कल मशरक के बड़हिया टोला गांव स्थित प्रभुनाथ सिंह के आवास पर जाकर मुलाकात की। अब इस मुलाकात को लेकर कयासों का दौर जारी है। भले ही दोनों पक्षों की ओर से मुलाकात के बाद कोई बयान जारी नहीं किया गया है। लेकिन राजनीतिक हलकों में इस बात की चर्चा आम है कि शहाबुद्दीन परिवार आरजेडी से नाराज चल रहा है। इन बातों तो तब भी बल मिला था जब लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव पूरे लाव-लश्कर के साथ ओसामा से मिलने उनके आवास पर पहुंचे थे।

ये भी पढ़ें: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बुरी खबर, मोदी सरकार ने दिए 20% कॉस्ट कटिंग का आदेश

शहाबुद्दीन की राजनीतिक विरासत संभालने को लेकर हलचल तेज, प्रभुनाथ सिंह से मिले ओसामा

तब तेजप्रताप के मुलाकात को शहाबुद्दीन के परिवार की नाराजगी से जोड़कर देखा गया था। दरअसल, आरजेडी के पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह अपने भतीजे की शादी में शामिल होने के लिए पैरोल पर छूटकर मशरक आए हैं। अशोक सिंह हत्याकांड में पूर्व सांसद और उनके भाई दीनानाथ सिंह सजायाफ्ता हैं और हजारीबाग जेल में बंद हैं। उन्हें अपने भतीजे की शादी में शरीक होने के लिए पैरोल मिली है। इस दौरान कई लोग उनसे मिलने पहुंच रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि ओसामा से कुछ दिनों पहले प्रभुनाथ सिंह के बेटे और पूर्व विधायक रणधीर सिंह ने उनके घर पर जाकर मुलाकात की थी। उस समय भी दोनों के बीच काफी देर तक बातें हुईं थीं। मुलाकात बाद प्रभुनाथ सिंह के बेटे ने कहा था कि दोनों के बीच पारिवारिक संबंध है। पारिवारिक संबंध होने के कारण ओसामा और उनके परिजनों से मुलाकात की है।

शहाबुद्दीन की राजनीतिक विरासत संभालने को लेकर हलचल तेज, प्रभुनाथ सिंह से मिले ओसामा

ये भी पढ़ें: हत्या की पैरवी करने का इनाम, BJP ने सूरजपाल अमू को बनाया प्रदेश प्रवक्ता

ओसामा को धैर्य रखने की नसीहत देते हुए रणधीर सिंह ने दिवंगत नेता शहाबुद्दीन की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करने की बात कही थी। शहाबुद्दीन के निधन के बाद सभी की नजर उनके परिवार पर टिकी हुई है। सभी इस इंतजार में हैं कि परिवार वाले शहाबुद्दीन की राजनीतिक विरासत संभालने के लिए क्या फैसला लेंगे। जैसा कि मालूम है कुछ दिनों पहले बिहार विधान परिषद के पूर्व उप-सभापति सलीम परवेज ने आरजेडी से इस्तीफा दे दिया था।

सलीम परवेज भी बुधवार को शहाबुद्दीन के परिवार से मिलने प्रतापपुर पहुंचे थे। उन्होंने शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा से मलकर सांत्वना दी थी और कहा था कि मोहम्मद शहाबुद्दीन का निधन एक अपूर्णीय क्षति है, जिसे काफी दिनों तक पूरा नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि जब दिल्ली में मोहम्मद शहाबुद्दीन का निधन हुआ, तब तेजस्वी यादव वहां से मात्र पांच किलोमीटर की दूरी पर थे। लेकिन पूर्व सांसद की मिट्टी में कोई नहीं पहुंचा। दूसरी तरफ जेडीयू के तरफ से भी शहाबुद्दीन के परिवार को रिझाने की कोशिस जारी है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.