नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडिस को ED ने सुकेश चंद्रशेखर केस में पूछताछ के लिए तलब किया

नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडिस को ED ने सुकेश चंद्रशेखर केस में पूछताछ के लिए तलब किया

बॉलीवुड किंग शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत अर्जी पर आज फिर से सुनवाई होने वाली है। कल भी सुनवाई हुई थी पर कोर्ट कार्रवाई को आज 12 बजे से फिर शुरू करने का फैसला लिया था। दूसरी तरफ आज एक्ट्रेस नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडिस को ED ने पूछताछ के लिए बुलाया है।

नोरा से सुकेश चंद्रशेखर केस में पूछताछ होनी है। सुकेश चंद्रशेखर पर 200 करोड़ की ठगी और फिरौती के आरोप हैं। सुकेश ने नोरा फतेही को अपने जाल में फंसाने की साजिश रची थी।

नोरा के अलावा एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस को भी ED ने फिर समन किया है। उन्हें कल पूछताछ में शामिल होने के लिए MTNL स्थित ED दफ्तर बुलाया गया है। जैकलीन को भी सुकेश ने जेल के अंदर से साजिश रच अपने जाल में फंसाने की कोशिश की थी।

ये भी पढ़ें: आर्यन खान की जमानत याचिका पर आज नहीं हो पाया कोई फैसला, कल भी होगी सुनवाई

नोरा फतेही और जैकलीन को ED ने सुकेश चंद्रशेखर केस में पूछताछ तलब किया

कौन है सुकेश चंद्रेशखर?

अगस्त महीने पहले प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में चेन्‍नै में एक बंगला सीज किया था। इसमें कुछ लग्‍जरी कारें भी सीज हुई थीं। यह कार्रवाई सुकेश चंद्रेशखर नाम के एक ठग के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग के मुकदमे में की गई थी। चंद्रशेखर वो शख्‍स है जिसपर तिहाड़ जेल के भीतर से फिरौती रैकेट चलाने का आरोप है। जांच एजेंसियों की तफ्तीश तो यहां तक कहती है कि तिहाड़ जेल में बंद रहते हुए सुकेश ने 190-200 करोड़ रुपये की फिरौती वसूली।

दरअसल, सुकेश चंद्रेशखर कर्नाटक के बेंगलुरु का रहने वाला है। बताया जाता है कि अय्याशी की जिंदगी जीने के शौकिन होने के चलते वह शातिर ठग बना। कहा जाता है कि सुकेश जवानी की दहलीज पर कदम रखते ही ठगी करने लगा था। बेंगलुरु पुलिस ने जब सुकेश को पहली बार पकड़ा था, तब उसकी उम्र सिर्फ 17 साल थी। केस था कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्‍वामी के बेटे का दोस्‍त बनकर एक परिवार से 1.14 करोड़ रुपये ठगने का। बेंगलुरु में जब उसकी पोल खुलने लगी तो वह चेन्‍नै भाग गया।

सुकेश ने 2007 के बाद से लगातार ठिकाने बदले। उसे खूबसूरत घरों और लग्‍जरी गाड़‍ियों का शौक है। वहीं जिनमें से कुछ ईडी ने जब्‍त की हैं। सुकेश ने देश के बड़े शहरों में नामी-गिरामी हस्तियों को अपना शिकार बनाया है। एक नाम उसका ‘बालाजी’ भी है। चंद्रशेखर के खिलाफ देशभर में 20 से ज्‍यादा मामले दर्ज हैं। उसकी उम्र 31 साल बताई जाती है। इसके अलावा भी उसके खिलाफ कई केसेज दर्ज हैं।

नोरा फतेही और जैकलीन को ED ने सुकेश चंद्रशेखर केस में पूछताछ तलब किया

ये भी पढ़ें: जब किशोर दा ने राजेश खन्ना को घर बुलाकर पानी तक के लिए नहीं पूछा

एक्ट्रेसेज से सुकेश के संबंध

जहां तक दोनों एक्ट्रेस से संबंध का मामला है तो बीते सितंबर महीने में जैकलीन और नोरा को ED दूसरी बार समन जाकी किया था। जैकलीन से इससे पहले ED ने बीते अगस्त महीने में नई दिल्ली में बुलाकर पूछाताछ की थी। इस केस में ED इस बात की जांच कर रही है कि जैकलीन और नोरा को मनी लॉन्ड्रिंग का फायदा हुआ है कि नहीं। माना जा रहा है कि ED पीएमएलए की धारा 50 के तहत अभिनेत्रियों का बयान दर्ज करेगी।

इंडिया टुडे में पहले छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, बताया जाता है कि तिहाड़ जेल से सुकेश, जैकलीन फर्नांडीज को स्पूफ कॉल (Spoof Call) करता था। सुकेश काल करके बड़ी पर्सनालिटी होने का दिखावा करता था। सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में लिखा है कि जैकलीन का विश्वास हासिल करने के बाद सुकेश चंद्रशेखर एक्ट्रेस को गिफ्ट के रूप में महंगे फूल और चॉकलेट भेजने लगा। ईडी के पास सुकेश के दो दर्जन से अधिक कॉल रिकॉर्ड्स हैं जिनके आधार पर यह पता चला कि यह आदमी जैकलीन को भी धोखा दे रहा था।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.