NCB ने कोर्ट में कबूला, आर्यन खान के पास नहीं था ड्रग्स, दी अजीबोगरीब दलील

NCB ने कोर्ट में कबूला, आर्यन खान के पास नहीं था ड्रग्स, दी अजीबोगरीब दलील

बॉलीवुड किंग के बेटे आर्यन खान की जमानत की सुनवाई आज फिर से कोर्ट में चल रही है। सुनवाई के दौरान आर्यन खान के वकील अमित देसाई, सतीश मानश‍िंदे और शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी कोर्ट में मौजूद हैं। एनसीबी ने आर्यन खान और मुनमुन धमेचा की जमानत याच‍िका के खिलाफ अपना जवाब दाख‍िल कर दिया है।

अबसे पहले फर्जी सूत्रों के हवाले से मीडिया ने खबर चलाई थी कि आर्यन खान के पास से ड्रग्स बराबद किए गए थे। लेकिन एनसीबी ने सुनावाई के दौरान चौंकाने बयान दिया है। एजेंसी ने कोर्ट में कहा कि इस केस में एक आरोपी की भूमिका को दूसरे के जर‍िए से नहीं समझा जा सकता है। भले ही ‘आर्यन के पास ड्रग्स न मिला’ हो लेकिन वे पेडलर के संपर्क में थे। ये बड़ी साजिश है।

कोर्ट में एजेंसी ने आगे कहा कि आर्यन खान की भूमिका की जांच जरूरी है। आर्यन खान पर कॉन्ट्राबैंड खरीदने का आरोप लगा था और यह कॉन्ट्राबैंड अरबाज मर्चेंट के पास से बरामद किया गया था। विदेशों में ड्रग्स की लेनदेन को लेकर एनसीबी की जांच जारी है।

आर्यन खान के अलावा आज की सुनवाई में नुपूर सार‍िका, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा, श्रेयस नायर, अव‍िन साहू, आच‍ित और मोहक जसवाल की बेल अर्जी पर सुनवाई होने वाली है। जैसा कि मालूम है कि ड्रग्स केस में फंसने के बाद आर्यन खान अभी आर्थर रोड जेल में हैं।

आर्यन की जमानत के लिए उनके वकील पिछले काफी दिनों से मशक्कत कर रहे हैं, पर हर बार नारकोट‍िक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) कुछ न कुछ पेंच फंसा देती है। 11 अक्टूबर को भी सेशन कोर्ट में आर्यन की जमानत टल गई थी। अब आज उनकी बेल को लेकर क्या फैसला आएगा इसका सभी को इंतजार है।

NCB ने कोर्ट में कबूला, आर्यन खान के पास नहीं था ड्रग्स, दी अजीबोगरीब दलील

इससे पहले आर्यन खान का केस वकील सतीश मानश‍िंदे देख थे। लेक‍िन अब शाहरुख खान ने सीन‍ियर एडवोकेट अमित देसाई को केस के लिए हायर कर लिया है। सतीश मानश‍िंदे के साथ अमित देसाई 11 अक्टूबर को भी सेशन कोर्ट में देखे गए थे। वे आर्यन की जमानत के लिए पहुंचे हुए थे।

सेशन कोर्ट में आर्यन की जमानत को लेकर 11 अक्टूबर को एनसीबी ने बुधवार तक का समय मांगा था। आर्यन के दोनों वकील अमित देसाई और सतीश मानश‍िंदे सुबह साढ़े 10 बजे ही कोर्ट पहुंच गए थे। लेक‍िन एनसीबी का केस लड़ रहे स्पेशल पब्ल‍िक प्रॉसीक्यूटर ए.एम. चिमालकेर ने कहा कि जांच-पड़ताल जारी होने के चलते उन्हें सबूत इकट्ठा करने में समय लग रहा है।

बहस के बाद जज वी.वी. पाट‍िल ने एनसीबी को बुधवार 13 अक्टूबर को सुबह 11 बजे तक जवाब दाख‍िल करने का समय दिया था। सुनवाई 2:45 बजे होगी। अब तक एनसीबी ने कई लोगों से पूछताछ की है। लेकिन दूसरी तरफ एनसीबी पर भी लगातार भाजपा के संरक्षण में काम कने के आरोप लग रहे हैं।

इससे पहले शाहरुख खान के ड्राइवर से एनसीबी ने 9 अक्टूबर को 12 घंटे तक लंबी पूछताछ की थी। एनसीबी ने पहले भी कहा था कि आर्यन खान को दूसरों तक पहुंचने के लिए कस्टडी में रखा जरूरी है। इसको लेकर आर्यन ने कहा था कि क्या तब तक आर्यन को एनसीबी अपहरण करके रखना चाहती ताकि वो दूसरे आरोपियों की पड़ताल कर सके।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.