नवाब मलिक का फडणवीस और वानखेड़े पर फिर हमला, बोले- प्राइवेट आर्मी बना उगाही की

नवाब मलिक का फडणवीस और वानखेड़े पर फिर हमला, बोले- प्राइवेट आर्मी बना उगाही की

महाराष्ट्र में ड्रग्स केस से शुरू हुआ विवाद राजनीतिक बवंडर में तब्दील हो गया है। अब इसकी जद में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उनका परिवार भी आ गया है। फडणवीस के लगाए आरोपों पर NCP नेता नवाब मलिक ने फिर से पलटवार किया है।

फडणवीस ने नवाब मलिक का अंडरवर्ल्ड से संबंध होने का आरोप लगाया था। अब इस पर मलिक ने पलटवार करते हुए कहा है कि किसी में हिम्मत नहीं कि उनपर इस तरह की उंगली उठा सके। इतना ही नहीं उन्होंने वानखेड़े पर भी कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

साथ में उन्होंने NCB अफसर समीर वानखेड़े पर नए आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि समीर के जरिए इस पूरे रैकेट ने करीब हजार करोड़ की उगाही की गई है। उद्धव सरकार के मंत्री ने भाजपा नेता फडणवीस को चुनौती देते हुए कहा कि वह जो खुलासे करने की बात कर रहे हैं उनको दिवाली के बाद नहीं, पहले ही कर दें।

ये भी पढ़ें: प्रियंका गांधी ने अलग से जारी किया एक ‘महिला घोषणा पत्र’, लगाई वादों की झड़ी

दरअसल, जब कल मलिक ने देवेंद्र फडणवीस और उनकी पत्नी अमृता फडणवीस की तस्वीर कथित ड्रग्स डिलर जयदीप राणा से शेयर किया तो राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री आग बबूला हो गए। राणा को इसी साल जून महीने में NCB ने गिरफ्तार किया था।

नवाब मलिक का फडणवीस और वानखेड़े पर फिर हमला, बोले- प्राइवेट आर्मी बना उगाही की

इस पर फडणवीस ने कहा कि नवाब मलिक ने दिवाली से पहले फुस्सी बम फोड़ा है। उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब देते हुए, “दिवाली से पहले नवाब मलिक फुस्सी बम लेकर आए हैं। जिन लोगों के संबंध अंडरवर्ल्ड से रहे हैं, उन्हें मेरे बारे में बात नहीं करनी चाहिए। मैं नवाब मलिक के अंडरवर्ल्ड के साथ संबंधों का खुलासा करते हुए सबूत पेश करूंगा। मैं इसके लिए दिवाली का इंतजार कर रहा हूं। दिवाली गुजरने के बाद मैं इस बारे में खुलासा करूंगा।”

फडणवीस के अंडरवर्ल्ड वाले बयानों को लेकर नवाब मलिक ने कहा है कि वह दिवाली के बाद बम फोड़ेंगे। आपको प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है। कहा गया कि नवाब मलिक के अंडरवर्ल्ड कनेक्शन हैं। मैंने अपनी जिंदगी के 62 साल इसी शहर में गुजारे हैं। किसी में उंगली उठाने और कहने की हिम्मत नहीं है कि मेरे अंडरवर्ल्ड से संबंध हैं।

ये भी पढ़ें: G20 समिट में पहुंचे ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सोनारो के बॉडीगार्ड्स ने पत्रकारों को पीटा

नवाब मलिक ने आगे कहा कि जब से समीर वानखेड़े इस विभाग (NCB) में आया उसने अपनी एक प्राइवेट आर्मी खड़ी की। ये प्राइवेट आर्मी धड़ल्ले से शहर में ड्रग्स का कारोबार करती है, छोटे-छोटे मामले उजागर होते हैं, लोगों को फंसाया जाता है। वानखेड़े के जरिए हज़ारों करोड़ रुपये की उगाही हुई है।

नवाब मलिक ने कहा, “समीर वानखेड़े की शर्ट 70 हजार रुपये तक की क्यों होती है। किसी भी अधिकारी की शर्ट 500 या 1000 रुपये से ज्यादा की नहीं होती है। यहां तक कि घड़ी भी 50 लाख रुपये तक की होती है।”

नवाब मलिक का फडणवीस और वानखेड़े पर फिर हमला, बोले- प्राइवेट आर्मी बना उगाही की

इसके बाद उन्होंने कहा, “करोड़ों रुपये के तो वे कपड़े और घड़ियां ही पहन लेते हैं। वह तो पीएम नरेंद्र मोदी से भी आगे निकल गए हैं। 2 लाख रुपये के तो जूते पहनते हैं और 1 लाख रुपये की पैंट होती है। हर रोज समीर वानखेड़े नए कपड़े पहनते हैं।”

ये भी पढ़ें: ड्रग्स तस्कर के साथ फडणवीस और उनकी पत्नी का फोटो, नवाब मलिक ने निशाने पर लिया

इसके अलावा क्रूज पर ड्रग्स पार्टी को लेकर भी नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर निशाना साधा। उन्होंने कहा , “यह पार्टी उनकी ओर से ही प्रायोजित थी और लोगों को फंसाकर उगाही की तैयारी की गई थी। क्रूज पार्टी की प्लानिंग 15 दिनों से चल रही थी। इसके तहत 8 करोड़ रुपये की रकम वानखेड़े के पास जानी थी।”

अपने दामाद को लेकर लगे आरोपों पर नवाब मलिक ने कहा, “कल देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि नवाब मलिक के दामाद के घर से गांजा बरामद हुआ। देवेंद्र फडणवीस आपका निकटतम समीर वानखेड़े है, पंचनामा मंगा लीजिए। नवाब मलिक के दामाद के घर से कोई भी आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हुई, उसका पंचनामा है।”

दरअसल, फडणवीस ने मलिक पर आरोप लगाते हुए कहा गया था कि क्रूज ड्रग्स केस और समीर वानखेड़े पर नवाब मलिक इसलिए सवाल खड़े कर रहे हैं क्योंकि उनका दामाद समीर खान ड्रग्स केस में पकड़ा गया था। उन्होंने आरोप लगाया गया था कि नवाब मलिक ऐसा करके अपने दामाद से जुड़ा केस कमजोर करना चाहते हैं।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.