नसीरुद्दीन शाह और तबू की ‘कुत्ते’ फिल्म की क्यों हो रही चर्चा, देखें फर्स्ट लुक

नसीरुद्दीन शाह और तबू की ‘कुत्ते’ फिल्म की क्यों हो रही चर्चा, देखें फर्स्ट लुक

हिंदी सिनेमा को ‘ओमकारा’, ‘मक़बूल’, ‘मकड़ी’, ‘हैदर’ और ‘कमीने’ जैसी फिल्में देने वाले निर्देशक और संगीतकार विशाल भारद्वाज अपनी आने वाली फिल्‍म ‘कुत्ते’ की घोषणा कर दी है। फिल्म की घोषणा होते ही विशाल भारद्वाज और फिल्म सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे हैं।

हालांकि, इस फिल्‍म का न‍िर्देशक, व‍िशाल भारद्वाज नहीं बल्कि उनके बेटे आसमां भारद्वाज कर रहे हैं। आसमां फिल्‍म न‍िर्देशक के तौर पर डेब्‍यू करने जा रहे हैं। आसमां ने स्कूल ऑफ विजुअल आर्ट्स, एनवाईसी में फिल्म मेकिंग में बैचलर्स की पढ़ाई की है। इससे पहले उन्होंने अपने पिता विशाल भारद्वाज को ‘7 खून माफ’, ‘मातृ की बिजली का मंडोला’ और ‘पटाखा’ में असिस्ट कर चुके हैं।

नसीरुद्दीन शाह और तबू की 'कुत्ते' फिल्म की क्यों हो रही चर्चा, देखें फर्स्ट लुक

फिल्म का निर्माण लव फिल्म्स, विशाल भारद्वाज फिल्म्स और टी-सीरीज मिलकर कर रहे हैं। इस फिल्म के लिए पहली बार लव रंजन और व‍िशाल भारद्वाज ने हाथ मिलाया है।

कुत्ते का फर्स्ट लुक बहुत ही दिलचस्प है। सभी प्रमुख कलाकारों को पोस्टर पर दिखाया गया है, लेकिन उनके चेहरों को कुत्तों के चेहरों से बदल दिया गया है। यह कुत्ते भी अलग-अलग नस्ल के नज़र आ रहे हैं।

आसमां की डेब्यू फिल्म के एलान को ट्विटर पर फिल्म की स्टार कास्ट के साथ कई दूसरे फिल्मकारों और कलाकारों ने साझा किया है। पोस्टर के साथ लिखा गया है, “ना ये भौंकते हैं, ना ग़ुर्राते हैं… बस काटते हैं।”

इस फिल्‍म में अर्जुन कपूर, कोंकणा सेन शर्मा, नसीरुद्दीन शाह, तब्‍बू , राधिका मदान, कुमुद मिश्राऔर शार्दुल भारद्वाज जैसे स्टार शामिल हैं। फिल्म का लेखन आसमां और विशाल भारद्वाज ने किया है। ‘कुत्ते’ एक थ्रिलर फिल्म है। फिल्म अभी प्री-प्रोडक्शन स्टेज में हैं। खबरों के मुताबिक, इसकी शूटिंग 2021 के अंत में शुरू होगी।

फिल्‍म के एनाउंसमेंट के साथ ही इसका मोशन पोस्‍टर र‍िलीज क‍िया गया है जो इसके टाइटल की तरह ही काफी द‍िलचस्‍प है। फिल्‍म की घोषणा के बाद से ही फिल्‍म की स्‍टारकास्‍ट और इसका मोशन पोस्‍ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

विशाल भारद्वाज इस फिल्म को लेकर कहा, “कुत्ते मेरे लिए बेहद खास है क्योंकि यह आसमां के साथ मेरा पहला सहयोग है और मैं यह देखने के लिए उत्साहित हूं कि वह इसके साथ क्या करते हैं। लव फिल्म्स और विशाल भारद्वाज फिल्म्स भी पहली बार एक साथ आ रहे हैं और मैं इस जुड़ाव को लेकर बेहद उत्साहित हूं, क्योंकि मैं फिल्म निर्माण और मजबूत व्यावसायिक समझ के प्रति लव के बहादुर रवैये की वास्तव में प्रशंसा करता हूं।”

उन्होंने आगे कहा, “मैंने अपने पूरे करियर में नसीर साहब, तब्बू, कोंकणा और राधिका के साथ अलग-अलग फिल्मों में काम किया है और आसमां ने उन सभी को एक फिल्म में ही साथ लाया है। हम दर्शकों द्वारा इस मनोरंजक थ्रिलर को बड़े पर्दे पर देखने का इंतजार नहीं कर सकते हैं।”

वहीं, लव रंजन ने कहा, “विशाल जी हमारे देश के सबसे शानदार फिल्म निर्माताओं में से एक हैं। एक फिल्म निर्माता के रूप में उनकी कहानी और दृष्टि मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से बहुत प्रेरणादायक रही है। यह मुझे बेहद खुशी देता है कि मुझे आसमां की फिल्म के लिए उनके साथ काम करने का मौका मिल रहा है।”

टी-सीरीज के माल‍िक भूषण कुमार कहते हैं, “हम आसमां के निर्देशन में बनी पहली फिल्म ‘कुत्ते’ के लिए विशाल जी और लव के साथ काम करने को लेकर बहुत एक्‍साइटेड हैं। कुत्ते की कहानी और स्टार कास्ट दोनों ही बेहद दिलचस्प हैं। फिल्‍म की पहली झलक पेश करते हुए, हम आशा करते हैं कि दर्शक आगे के लिए रोमांचित महसूस करेंगे।”

बता दें कि ‘कुत्ते’ लव फिल्म्स और विशाल भारद्वाज फिल्म्स के बैनर तले लव रंजन, विशाल भारद्वाज, अंकुर गर्ग और रेखा भारद्वाज द्वारा निर्मित है और गुलशन कुमार व भूषण कुमार की टी-सीरीज द्वारा प्रस्तुत की गई है। फिल्म में संगीत विशाल भारद्वाज देंगे और इसके बोल गुलजार द्वारा लिखित हैं।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुकट्विटरटेलीग्रामइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.