नरेश टिकैत ने मुजफ्फरनगर में बुलाई इमरजेंसी पंचायत, टैक्टर से किसान रवाना हुए

नरेश टिकैत ने मुजफ्फरनगर में बुलाई इमरजेंसी पंचायत, टैक्टर से किसान रवाना हुए

लखीमपुर खीरी कांड के बाद भारतीय किसान यूनियन (BKU) के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने मुजफ्फरनगर में इमरजेंसी पंचायत बैठक बुलाई है। किसान नेता ने ये पंचायत मुजफ्फरनगर के सिसौली में बुलाई है।

स्थानीय रिपोर्ट के मुताबिक, BKU के ऐलान के बाद बड़ी संख्या में किसानों का जत्था ट्रैक्टरों पर सवार होकर पंचायत के लिए रवाना हो गया है। मेरठ, शामली और मुजफ्फरनगर से बड़ी तादाद में किसान निकल चुके हैं।

ट्रैक्टरों पर सवार होकर किसान खीरी के लिए निकले हैं। लखीमपुर खीरी में कल किसानों का जमावड़ा तय हैं। किसानों के जमावड़े को देखते हुए लखीमपुर खीरी में हालात बिगड़ सकते हैं। लखीमपुर में भारी बवाल के बाद उत्तर प्रदेश के किसानों में भारी नाराजगी है।

नरेश टिकैत ने मुजफ्फरनगर में बुलाई इमरजेंसी पंचायत, टैक्टर से किसान रवाना हुए

ये भी पढ़ें: BJP नेता के बेटे मोनू मिश्रा ने किसान को गोली मारी और दूसरों को रौंदा: SKM

दूसरी खबर आ रही है कि लखीमपुर में किसानों के पोस्टमार्टम कराने से किया इंकार दिया है। किसानों का कहना है कि किसान नेता राकेश टिकैत के आने पर ही पोस्टमार्टम होगा।

किसानों ने दो डेड बॉडी को अपने कब्जे में ले रखी है। किसानों का कहना है कि रात में पोस्टमार्टम नहीं कराएंगे। उनका कहा है कि राकेश टिकैत के आने पर ही पोस्टमार्टम होगा। लखीमपुर खीरी में हुए भारी बवाल ने जिलाधिकारी ने बड़ा अपडेट जारी किया है।

तिकुनिया बवाल में मरने जाने वालों की संख्या बढ़कर 3 से बढ़कर 8 हो गई है। वहीं, भाजपा नेता अजय मिश्र टेनी का दावा है कि उनके 4 कार्यकर्ता संघर्ष में मारे गए हैं। उनका कहना है कि किसानों ने पत्थरबाजी की और उनके कार्यकर्ताओं को लाठियों से पीटा जिससे उनकी मौत हो गई।

खूनी संघर्ष में तब्दील हुआ लखीमपुर खीरी मामला, BJP कार्यकर्ताओं समेत 8 की मौत

ये भी पढ़ें: खूनी संघर्ष में तब्दील हुआ लखीमपुर खीरी मामला, BJP कार्यकर्ताओं समेत 8 की मौत

एक तरफ जहां बताया जा रहा है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष (मोनू) मिश्रा ने एक किसान की गोली मारकर हत्या की। वहीं, दूसरी तरफ 4 भाजपा से जुड़े लोगों के भी मारे जाने की खबर आई है।

दूसरी तरफ, संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने दावा किया है कि एक किसान की मोनू मिश्रा ने ही गोली मारी थी। एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर किसान संगठन ने कहा, “केंद्रीय गृह राज्य मंत्री का काफ़िला, कथित तौर पर उनके बेटे, चाचा और अन्य गुंडों ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में विरोध कर रहे किसानों को कुचल दिया। एक की हत्या कर दी। इस घटना में कम से कम तीन किसान शहीद हो गए, और लगभग 10 अन्य घायल हो गए।”


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.