अब मुस्लिम कबाड़ीवाले को पीटा, कहा- हिन्दू गांव में आकर कैसे कमा सकते हो, बोल जय श्रीराम

अब मुस्लिम कबाड़ीवाले को पीटा, कहा- हिन्दू गांव में आकर कैसे कमा सकते हो, बोल जय श्रीराम

आए दिन देश में मॉब लिंचिंग का मामला बढ़ रहा है। चूड़ीवाले, बिस्किटवाले के बाद अब मुस्लिम कबाड़ीवाले के साथ मार-पीट का मामला सामने आया है। यह मामला भी भाजपा शासित मध्य प्रदेश का है। यह मामला उज्जैन के महिदपुर का है जहां कुछ दक्षिणपंथी भीड़ एक कबाड़ीवाले शख्स को पीट रही है और कह रही है- जय श्री राम के नारे लगाओ।

वीडियो में हिंदुत्वादी गुंडे कहते हैं, “हमारे गांव से कमाकर कैसे ले जा सकता है तू। जय श्री राम बोल। बोल जय श्री राम। हमारे गांव में घुसा कैसे तू, जय श्री राम तो बोलना पड़ेगा।” इसके बाद वे कबाड़ीवाले का सामान छिन लेते हैं। गुंडे कहते हैं कि मुसलमान होकर हिंदुओं के गांव में तू घुसा कैसे।

पीड़ित व्यक्ति का नाम अब्दुल रशीद है और वो महिदपुर के रहने वाले हैं। रशीद कबाड़ खरीदने का काम करते हैं। घटना के समय वे कबाड़ खरीदने उज्जैन जिले की झारड़ा तहसील के एक गांव में गए थे, जहां उन्हें गांव के ही कुछ युवकों ने रोक लिया और उनका सामान लेकर अपने पास रख लिया।

ये भी पढ़ें: चूड़ीवाले के बाद अब इंदौर में बिस्किट बेचने वाले के साथ बर्बरता

इस घटना को लेकर कांग्रेस नेता व पूर्व सीएम दिग्‍विजय सिंह ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं। उन्‍होंने डीजीपी से पूछा कि क्‍या यह अपराध नहीं है? पुलिस ऐसे मामलों में कब तक आरोपियों के खिलाफ कब कार्रवाई करेगी?

दिग्‍विजय सिंह ने ट्वीट किया, “उज्जैन की एक और घटना। क्या मामू व डीजीपी साहब यह अपराधिक कृत्य नहीं है? क्या उज्जैन पुलिस इन दिग्भ्रमित युवकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे? अब तो हद होती जा रही है।”

ये भी पढ़ें: आदिवासी युवक के साथ बर्बरता, गाड़ी के पीछे बांध मिलो घसीटा, हुई मौत

वायरल हो रहे वीडियो को लेकर पुलिस का कहना है कि घटना उज्जैन के पास ग्राम झारड़ा के सेकली गांव की है। पुलिस के मुताबिक, कबाड़ी वाले को दोबारा गांव न घुसने की भी धमकी दी गई। पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है।

झारड़ा थाना प्रभारी विक्रम सिंह ने बताया, “पूरा मामला शनिवार, 28 अगस्त की दोपहर का है। मामले को संज्ञान में लेते हुए अल्पसंख्यक समाज के व्यक्ति को परेशान करने पर युवकों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर लिया गया है और युवकों की तलाश जारी है।”


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.