नरेंद्र गिरी केस में 6 से अधिक राजनीतिक और गैर-राजनीतिक लोग हिरासत में लिए गए

नरेंद्र गिरी केस में 6 से अधिक राजनीतिक और गैर-राजनीतिक लोग हिरासत में लिए गए

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले में मंगलवार को प्रयागराज पुलिस ने कई राजनीतिक दलों से जुड़े लोगों समेत आधा दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है।

खबरों के मुताबिक, महंत नरेंद्र गिरी के शिष्य आनंद गिरी को भी हिरासत में लिया गया है। सभी से पूछताछ की जा रही है। पुलिस के मुताबिक महंत नरेंद्र गिरी के गनर से भी पूछताछ की जाएगी। महंत नरेंद्र गिरी को वाई श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई थी।

इसी बीच इस पूरे मामले पर उप-मुख्यमंत्री केशव मौर्य का बड़ा बयान सामने आया है। प्रयागराज पहुंचे उप-मुख्यमंत्री ने मीडिया से कहा कि उन्‍हें आत्‍महत्‍या की बात पर यकीन नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले के सभी पहलुओं की जांच कराई जाएगी।

नरेंद्र गिरी केस में 6 से अधिक राजनीतिक और गैर-राजनीतिक लोग हिरासत में लिए गए

ये भी पढ़ें: अडानी के मुंद्रा पोर्ट से 9000 नहीं 72,000 करोड़ रुपये की हेरोइन मंगवाई गई थी

मौर्य ने कहा कि अगर जरूरत महसूस होगी तो सीबीआई से भी मामले की जांच कराई जाएगी। सरकार हर तरह से तैयार है। उन्होंने आगे कहा कि दो दिन पहले ही महंत नरेन्‍द्र गिरी से उनकी मुलाकात हुई थी। तब उन्‍होंने उन्‍हें रुद्राक्ष की माला दी थी।

डिप्‍टी सीएम ने कहा कि यकीन ही नहीं हो रहा कि महाराज जी नहीं रहे। उधर, महंत नरेन्‍द्र गिरी के शिष्‍य आनंद गिरी पर लग रहे आरोपों के बारे में जब उनसे पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि इस बारे में उन्‍हें मालूम नहीं। पर हर दोषी को निकाल लेंगे।

दूसरी तरफ, आनंद गिरी पर खुदकुशी के लिए उकसाने का भी केस दर्ज किया गया है। महंत नरेंद्र गिरी के शिष्य अमर गिरी की ओर से जार्जटाउन थाने में एक एफआईआर दर्ज कराई गई है जिसमें महंत नरेंद्र गिरी के सुसाइड नोट में जिम्मेदार ठहराए गए उनके शिष्य रहे आनंद गिरी, बड़े हनुमान मंदिर के मुख्य पुजारी आद्या प्रसाद तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी का जिक्र है।

नरेंद्र गिरी केस में 6 से अधिक राजनीतिक और गैर-राजनीतिक लोग हिरासत में लिए गए

ये भी पढ़ें: अखाड़ा परिषद के महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध हालात में मौत, फंदे से लटका मिला शव

एक व्यक्ति को जहां आईपीसी की धारा 306 के तहत नामजद बनाया गया हैं, वहीं दो लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। इसके अलावा एक वीडियो की भी चर्चा है जिसको लेकर कहा जा रहा है कि उसके जरिए नरेंद्र गिरी को ब्लैक मेल किया जा रहा था। हालांकि, वीडियो किस बात से संबंधित था ये साफ नहीं हो पाया है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। उनका शव अल्लापुर में बांघबरी गद्दी मठ के एक कमरे में फंदे से लटका मिला था। बाद में सामने आया कि नरेंद्र गिरी के पास से एक सुसाइड नोट भी पुलिस को मिला है जिसमें मानसिक तौर से परेशान होने का जिक्र किया गया है।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.