BJP नेता के बेटे मोनू मिश्रा ने किसान को गोली मारी और दूसरों को रौंदा: SKM

BJP नेता के बेटे मोनू मिश्रा ने किसान को गोली मारी और दूसरों को रौंदा: SKM

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों के हत्या का मामला धीरे-धीरे बड़े स्तर पर तूल पकड़ता जा रहा है। बीजेपी पर किसान संगठनों किसानों की हत्या को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं। संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने दावा किया है कि एक किसान की गोली मारकर हत्या की गई है।

एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर किसान संगठन ने कहा, ”केंद्रीय गृह राज्य मंत्री का काफ़िला, कथित तौर पर उनके बेटे, चाचा और अन्य गुंडों ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में विरोध कर रहे किसानों को कुचल दिया। एक की हत्या कर दी। इस घटना में कम से कम तीन किसान शहीद हो गए, और लगभग 10 अन्य घायल हो गए।”

BJP नेता के बेटे मोनू मिश्रा ने किसान को गोली मारी और दूसरों को गौंदा: SKM

संयुक्त किसान मोर्चा ने अपने विज्ञप्ति में आगे कहा गया है कि SKM मांग करता है कि गृह राज्य मंत्री और उनके लोगों पर तुरंत हत्या का मामला दर्ज किया जाए। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को तुरंत बर्खास्त किया जाए।

ये भी पढ़ें: डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य के काफिले ने किसानों को रौंदा, 3 की मौत 8 घायल

प्रेस विज्ञप्ति में SKM ने कहा, “उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे किसानों पर एक क्रूर और अमानवीय हमले में भाजपा के केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी, उनके बेटे, उनके चाचा और अन्य गुंडों से जुड़े वाहनों का काफ़िला कई प्रदर्शनकारियों को कुचल गया।”

बताया जा रहा है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष (मोनू) मिश्रा ने एक किसान की गोली मारकर हत्या की। इस घटना में अब तक पांच किसानों की मौत हुई है जबकि करीब दस अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घटनास्थल पर मौजूद कुछ लोगों ने बताया कि मोनू मिश्रा ने ही दूसरे किसानों पर भी गाड़ी चढ़ाई।

किसान सगंठन की ओर से कहा गया है कि खबर है तराई किसान संगठन के नेता और एसकेएम नेता तजिंदर सिंह विर्क भी घायल हुए हैं। मृतकों और घायलों के बारे में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। इस क्रूर हमले के बाद किसानों को जवाबी कार्रवाई के लिए उकसाया भी गया और भाजपा नेता के वाहनों को तोड़ दिया गया।

ये भी पढ़ें: लखीमपुर: किसानों के मौत संख्या हुई 5, राहुल गांधी ने घटना को बताया नरसंहार

संयुक्त किसान मोर्चा की मांग है कि उत्तर प्रदेश सरकार अजय मिश्रा की तरफ से शामिल सभी लोगों के खिलाफ हत्या के आरोपों के साथ तुरंत मामला दर्ज करें। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को तुरंत बर्खास्त किया जाए।

उत्तर प्रदेश के भाजपा नेताओं को एसकेएम ने राज्य के किसानों को ललकारने से रोकने की भी चेतावनी दी है। एक आपात बैठक के बाद, एसकेएम द्वारा अपनी अगली कार्रवाई की घोषणा किए जाने की उम्मीद है। इस बीच एसकेएम के कई नेता अलग-अलग जगहों से लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गए हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी भी कल लखीमपुर पहुंच सकती हैं।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.