त्रिपुरा में मॉब लिंचिंग, हिंसक भीड़ ने की पीट-पीटकर 3 लोगों की हत्या

त्रिपुरा में मॉब लिंचिंग, हिंसक भीड़ ने की पीट-पीटकर 3 लोगों की हत्या

त्रिपुरा के खोवई जिले में रविवार तड़के मवेशी चोरी के आरोप में तीन लोगों की हिंसक भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। मृतकों की पहचान जायेद हुसैन (30), बिलाल मियां (28) और सैफुल इस्लाम (18) के रूप में हुई है। मॉब लिंचिंग के शिकार ये सभी सिपाहीजाला जिले के सोनमुरा उप-मंडल के रहने वाले हैं।

पुलिस अधीक्षक किरण कुमार ने बताया कि सुबह करीब साढ़े चार बजे नमनजॉयपाड़ा के कुछ लोगों के समूह ने पांच मवेशियों को लेकर जा रहे एक मिनी ट्रक को अगरतला की ओर जाते देखा। उन्होंने उसका पीछा किया और उत्तर महारानीपुर गांव के पास वाहन को रोक लिया।

ये भी पढ़ें: धर्म परिवर्तन और धोखाधड़ी के आरोप में गुजरात पुलिस ने किया 6 लोगों को गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक बताया कि हिंसक भीड़ ने घातक हथियारों से मिनी ट्रक पर सवार तीन लोगों हमला कर दिया और उन्हें पिटाने लगे। उनमें से दो को भीड़ ने बुरी तरह पीटा जबकि तीसरा भाग गया। भीड़ ने उत्तर महारानीपुर के समीप आदिवासी इलाके मुंगियाकामी में तीसरे व्यक्ति को भी पकड़ लिया और वहां उसकी जमकर पिटाई की।

एसपी ने आगे बताया कि दोनों स्थानों पर पुलिस फौरन पहुंची और पहले उन्हें नजदीक के अस्पताल लेकर गई। उन्हें फिर अगरतला सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है। अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें: योगी का चुनावी पैंतरा, जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की तैयारी में सरकार

वहीं, जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सोनाचरन जमातिया ने बताया, “मामले की जानकारी मिलने के तुरंत बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस तीनों को अगरतला के जीबीपी अस्पताल ले गई जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

सीपीआई (एम) ने बयान जारी कर मामले की आलोचना की है। पार्टी ने अपने बयान में कहा है कि यह हादसा दर्शाता है कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति क्या है। सीपीआई (एम) ने आरोप लगाते हुए कहा है कि जब से राज्य में बीजेपी के गठबंधन वाली सरकार बनी है तब से राज्य में इस तरह की घटनाएं बढ़ गई हैं।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.