शामली में मॉब लिंचिंग, 17 साल के युवक की पीट-पीटकर हत्या

शामली में मॉब लिंचिंग, 17 साल के युवक की पीट-पीटकर हत्या

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के शामली में एक 17 साल के मुस्लिम युवक की पीट-पीटकर हत्या करना मामला सामने आया है। जिस युवक की हत्या की गई है उनका नाम समीर है। फिलहाल, पुलिस ने 8 आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है जिसमें एक की गिरफ्तारी हुई है।

दरअसल, शामली में एक कस्बा है बनत। यहां के रहने वाले 17 वर्षीय समीर, झिंझाना में गाड़ी मैकेनिक की दुकान पर काम करते थे। बीते बुधवार समीर और अपने छोटे भाई आसिफ चौधरी के साथ एक बस में सवार होकर घर लौट रहे थे।

परिवालों का कहना बै कि बस में काफी भीड़ थी जिसके चलते समीर की कोहनी, बस में यात्रा कर रहे बनत कस्बा के ही निवासी वतन राज (पुत्र सोनपाल) के पेट में लग गई।

शामली में मॉब लिंचिंग, 17 साल के युवक की पीट-पीटकर हत्या

इसी बात को लेकर वतन राज ने अपने साथियों के साथ समीर और आसिफ को अगले दिन बस स्टैंड पर घेर लिया। इस दौरान उन्होंने समीर को बुरी तरह से पिटा जिसके चलते उनकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें: मुख्तार अंसारी को AIMIM में आने का ऑफर, कहा- जहां से टिकट चाहेंगे, देंगे

आसिफ ने बताया कि बस से उतरते समय एक युवक ने समीर को पकड़ लिया। उन्होंने समीर को पकड़ा और कई बार ऊपर उठाकर सर के बल सड़क पर पटक दिया। जिससे समीर बेहोश हो गया। गम्भीर चोटें आने के बाद वे समीर को अधमरा छोड़कर फरार हो गए।

समीर के छोटे भाई ने आगे बताया, ”मैं शोर मचाता रहा और भीड़ भी जमा हुई, लेकिन जब हमलावार भाग गए तब जाकर लोग मदद के लिए आगे बढ़े। उनकी मदद से मैं अपने भाई को अस्पताल लेकर पहुंचा, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।”

न्यूजक्लिक के मुताबिक, समीर के चाचा ने कहा, “जानकारी होने के बाद हम लोग घटनास्थल पर पहुंचे। समीर को पीटने वाले सभी आरोपियों के नाम आसिफ के द्वारा मालूम हुए। आसिफ के अनुसार, हमला करने वाले सभी आरोपी हिन्दू जाट थे।”

ये भी पढ़ें: ‘थलाइवी’ रिलीज होते ही विवादों में आई, जयललिता की पार्टी ने किया विरोध

शामली में मॉब लिंचिंग, 17 साल के युवक की पीट-पीटकर हत्या

उन्होंने आगे कहा ”सभी हमलावर दबंग हैं, जो आए दिन कमजोर व्यक्तियों को पीटते रहते हैं। कुछ आरोपी हाल ही में जेल से रिहा होकर आए हैं। इसलिए मैं दावे से कह सकता हूं कि पुलिस सभी आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड जानती है।”

मृकत समीर के चाचा ने कहा, “यह सभी लोग शहर का माहौल राब करना चाहते हैं, लेकिन हमने समीर के शव को लेकर कोई हंगामा नहीं किया। क्योंकि हम माहौल खराब करके उनके मकसद को पूरा नही करना चाहते हैं। हम पुलिस स्टेशन गए और सभी आरोपियों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई है।”

शामली में मॉब लिंचिंग, 17 साल के युवक की पीट-पीटकर हत्या

ये भी पढ़ें: अब गुजरात के मुख्यमंत्री ने दिया इस्तीफा, विजय रुपाणी ने बताई ये वजह

परिजनों ने बताया कि दो साल पहले समीर के पिता की कैंसर से मौत हो गई थी। घर में और कोई कमाने वाला नहीं था तो समीर कम उम्र में मैकेनिक के काम में लग गया। उसी की कमाई से ही घर खर्च चलता था।

मीडियो रिपोर्ट के मुताबिक, जब आरोपियों के परिजनों संपर्क करने की कोशिश की, तो उनसे मुलाकात नहीं हो सकी। उनसे पड़ोसियों ने बताया कि पुलिस की दबिश के कारण उनके घरवाले फरार हैं।

आदर्श मंडी थाना प्रभारी सुनील नेगी ने बताया कि समीर अपने काम से लौट रहा था, 8 युवकों ने उसे पकड़ा और पीटा, ज्यादा चोट लगने के कारण युवक की मौत हो गई। हमने इस मामले में 8 युवकों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया है जिसमें वरदान चौधरी नाम के आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है, आगे बाकी के आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.