माहिरा खान ने खोले राज, बताया किस डर की वजह से नहीं किया इंडियन वेबसीरीज

माहिरा खान ने खोले राज, बताया किस डर की वजह से नहीं किया इंडियन वेबसीरीज

पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान न सिर्फ अपने देश में अपने शानदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं बल्कि वो भारत में भी काफी लोकप्रिय हैं। फिल्में हों या टीवी सीरियल दोनों जगह उनके अच्छे-खासे फैन्स हैं। उन्होंने साल 2017 में शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हालांकि, पाकिस्तान के साथ बिगड़े रिश्तों के बाद दूसरी पाकिस्तानी कलाकारों की तरह उन्होंने भी इंडिया छोड़कर चली गई थीं। माहिरा ने इस बात को लेकर दु:ख जाहिर किया है।

माहिरा खान ने यूट्यूब चैनल फिल्म कम्पैनियन को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि उन्हें ऐसे वेब सीरीज के ऑफर हुए जो भारतीय डिजिटल प्लेटफॉर्म पर प्रसारित होते पर उन्होंने डर की वजह से मना कर दिया था। माहिरा जल्द ही जी 5 के एक सीरीज में शॉर्ट स्टोरीज को सुनाती हुई (नैरेट करती) नजर आएंगी।

ये भी पढ़ें: उर्वशी रौतेला का म्यूजिक एल्बम रिलीज, कमाई फिलिस्तीनी संस्था के नाम

चैनल से बात करते हुए पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने कहा, “उस वक्त मुझे कई दूसरी सीरीज के लिए ऑफर आए। मुझे नहीं पता कि मेरे बताने पर यह कोई समझेगा या नहीं, मैं डर गई थी। मैं वाकई काफी डर गई थी। यह इस बारे में नहीं था कि लोग क्या कहेंगे, मुझे खुद भी नहीं पता था कि मैं वहां जाना चाहती हूं या नहीं। कुछ कहानियां कमाल की थीं और मैं इसे छोड़ना नहीं चाहती थी।”

माहिरा खान ने खोले राज, बताया किस डर की वजह से नहीं किया इंडियन वेबसीरीज

उन्होंने आगे कहा, “लेकिन मैं डर गई थी और मुझे इसे स्वीकार करने में कोई शर्म नहीं है। अब मैं थोड़ा और देख रही हूं। आप ऐसा कुछ नहीं होने देना चाहते जो राजनीतिक रूप से आपकी पसंद को प्रभावित करता हो। इसलिए मुझे नहीं लगता कि मैं अब करूंगी और मुझे उम्मीद है कि हम जल्द ही सहयोग करेंगे भले ही वह डिजिटल माध्यम हो या कोई दूसरा।”

ये भी पढ़ें: कोहली और अनुष्का ने एक हफ्ते में जुटाए 11 करोड़ कोविड फंड, कहा- शुक्रिया

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि यह दुखद है। जब इस बारे में मैं सोचती हूं, मेरा मतलब है कि हम सब आगे बढ़ चुके हैं। हम यही करते हैं अगर हमारे पास यह नहीं है तो हम कुछ और करते हैं। यही होता है लेकिन मुझे लगता है कि हमने पूरे उप-महाद्वीप को साथ आने का और सहयोग करने का एक बड़ा मौका खो दिया। शायद यह दोबारा से हो। किसे पता है?”

उल्लेखनीय है कि बॉलीवुड में उरी हमले के बाद साल 2016 में पाकिस्तानी कलाकारों के काम करने पर बैन लगा दिया गया था। 2019 में पुलवामा आतंकी हमले के बाद आल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने पाकिस्तानी कलाकारों को भी पूरी तरह से बैन कर दिया। जिसके बाद राहत फतेह से लेकर माहिरा तक ने भारत छोड़ दिया था।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.