आज फिर लोकसभा दोपहर 2 बजे और राज्यसभा 12 बजे तक स्थगित

आज फिर लोकसभा दोपहर 2 बजे और राज्यसभा 12 बजे तक स्थगित

संसद के मानसून सत्र का दूसरा दिन भी आज हंगामेदार रहा, जिसके चलते लोकसभा दोपहर 2 बजे तक और राज्यसभा 12 बजे तक स्थगित करनी पड़ी। संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही कांग्रेस की ओर ये कहा गया था कि उनकी तरफ से जासूसी के मुद्दे को उठाया जाएगा।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “पहले चर्चा और फिर प्रेजेंटेशन। अगर वे (पीएम मोदी) कोविड पर एक प्रेजेंटेशन देना चाहते हैं, तो उन्हें इसे सेंट्रल हॉल में सांसदों और राज्यसभा सदस्यों को अलग-अलग देना चाहिए। सांसदों को अपने निर्वाचन क्षेत्रों में कोविड से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने की अनुमति दी जानी चाहिए।

इसके बाद उन्होंने कहा, “हम पेगासस का मुद्दा उठाएंगे। कोई भी देश के विकास में बाधा नहीं डाल रहा है, यह बीजेपी है जिन्होंने इसे बाधित किया है। उन्होंने उपकर लगाकर, ईंधन की कीमत में बढ़ोतरी, परियोजनाओं पर पैसा बर्बाद करके लाखों और करोड़ों रुपये कमाए हैं।”

ये भी पढ़ें: अश्लील फिल्में बनाने के आरोप में शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा गिरफ्तार

उधर, बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “संसद में कांग्रेस जिस तरह का व्‍यवहार अपना रही है वह दुर्भाग्‍यपूर्ण है। कांग्रेस मानसून सत्र में जा-बूझकर नकारात्‍मक माहौल बनाने की कोशिश कर रही है, जबकि देश में वैक्‍सीन की कोई कमी नहीं है।”

नरेंद्र मोदी ने कहा, “असम, केरल और बंगाल में हार गए, फिर भी कांग्रेस की नींद नहीं खुली। उन्हें अपनी नहीं, हमारी चिंता ज्यादा है।” उन्होंने सभी सांसदों से यह भी कहा कि वे कोरोना की तीसरी लहर के लिए तैयार रहें और अपने-अपने क्षेत्रों में निर्बाध टीकाकरण की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

पिछले सत्र की तरह शिरोमणि अकालीदल इस बार भी सरकार पर लगातार हमलावर है। पार्टी के नेता सुखबीर सिंह बादल ने कहा, “पिछले साल से किसान धरने पर बैठे हैं। ठंड, बारिश और गर्मी का सामना कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों की बात सुने। पीएम मोदी ने जो जिद पकड़ी है, इससे किसानों का अपमान हो रहा है।”

ये भी पढ़ें: राहुल, प्रशांत और IT मंत्री समेत इन 40 के नाम Pegasus लिस्ट में शामिल

जबकि, पार्टी की नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा, “सरकार किसानों का अपमान कर रही है। जिस अन्नदाता ने सबका पेट भरा उसी की बात संसद में नहीं सुनी जा रही है। कांग्रेस पार्टी के सिद्धू हों या फिर कैप्‍टन किसी को भी किसान की फिर्क नहीं है। सब कुर्सी की लड़ाई लड़ रहे हैं। किसानों के मुद्दे को लेकर शिरोमणि अकालीदल खड़ा है।

आज फिर लोकसभा दोपहर 2 बजे और राज्यसभा 12 बजे तक स्थगित

वहीं, बीएसपी नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा, “किसानों के मुद्दे को बीएसपी और अकाली दल ने दोनों सदनों में उठाया है। कांग्रेस पार्टी ने इसे पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया है। हमारे अन्नदाता को मजबूर किया जा रहा है। पांच सौ से ज्यादा लोग मर चुके हैं लेकिन उनके कान पर जूं नहीं रेंग रही है।”

जैसा कि मालूम है कि इजरायली स्पाइवेयर ‘पेगासस’ से जुड़े कथित मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर और आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव समेत एक दूसरे मंत्रियों के फोन की निगरानी करने का मामला सामने आया है। इस सभी के अलावा अप्रैल 2019 में भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली सुप्रीम कोर्ट की महिला कर्मचारी और उनके पति को भी जासूसी के निशाने पर रखा गया। इसको लेकर विपक्ष सरकार हमलावर है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.