शमी को ट्रोल करने वालों को कोहली का जवाब, बोले- तुममें न तो हिम्मत है और न ही रीढ़…

शमी को ट्रोल करने वालों को कोहली का जवाब, बोले- तुममें न तो हिम्मत है और न ही रीढ़…

मोहम्मद शमी को भारत-पाकिस्तान मैच के बाद जमकर ट्रोल किया गया, जिस पर कई लोगों ने प्रतिक्रियाएं दी। शमी को धर्म के आधार पर भी कुछ लोगों ने टार्गेट किया। लेकिन, विराट कोहली ने अब उन सभी सोशल मीडिया ट्रोलर्स की क्लास लगाई है। हालांकि, कोलही के इस बयान के बाद एक बार फिर दक्षिणपंथी ट्रोलर्स उन्हें निशाने पर लेने शुरू कर दिए हैं।

उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा, “बहुत से लोग सोशल मीडिया में अपनी पहचान छुपाते हैं फिर खिलाड़ियों को ट्रोल करने की कोशिश करते हैं और यह उनके जीवन का सबसे निचला स्तर है। उनमें आत्मविश्वास की कमी है, जिस वजह से वे यह सब ड्रामा करते हैं। हम जानते हैं कि खिलाड़ियों का समर्थन कैसे किया जाता है। सोशल मीडिया ट्रोलिंग और बाहरी आवाज का हमारे लिए कोई महत्व नहीं है।”

विराट कोहली यही नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा, ”कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग की…उनमें न तो हिम्मत है और न ही रीढ़…हमारी टीम को परवाह नहीं है कि बाहर क्या हो रहा है…हम केवल उस खेल पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जो हम खेलते हैं।”

शमी को ट्रोल करने वालों को कोहली का जवाब, बोले- तुममें न तो हिम्मत है और न ही रीढ़…

ये भी पढ़ें:BJP-BSP बड़ा झटका, बसपा के 6 और भाजपा का 1 विधायक सपा में शामिल

इसके बाद कोहली ने लिखा, “मेरे लिए, किसी के धर्म पर हमला करना सबसे निंदनीय बात है, जो एक इंसान कर सकता है। धर्म एक व्यक्ति के लिए बहुत पवित्र है।” फिर उन्होंने आगे कहा, “हम 200 प्रतिशत शमी के साथ हैं। हमारा भाईचारा, हमारी दोस्ती टीम में नहीं हिल सकती। लोग फिर आ सकते हैं, लेकिन हमारी टीम में कुछ होने वाला नहीं है। एक कप्तान के रूप में, मैं इसे दे सकता हूं। देश के लिए मोहम्मद शमी का जुनून, जिस तरह से वह दिन-ब-दिन दौड़ते हैं, वह अविश्वसनीय है।”

विराट कोहली ने कहा, “हम जो करते हैं, वो खेल के लिए करते हैं और इनमें से कोई भी (सोशल मीडिया ट्रोल्स) ऐसा कुछ करने की कल्पना भी नहीं कर सकता। इनमें न कुछ करने का साहस है और न ही रीढ़। मैं इसे इस तरह से देखता हैं। एक टीम के रूप में, हम समझते हैं कि हमें कैसे एक साथ रहने की जरूरत है और हमें कैसे व्यक्तियों का समर्थन करने की आवश्यकता है और कैसे अपनी ताकत पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।”

शमी को ट्रोल करने वालों को कोहली का जवाब, बोले- तुममें न तो हिम्मत है और न ही रीढ़…

उन्होंने आखिर में कहा, “अगर बाहर के लोग ये सोचते हैं कि भारत कोई मैच हार नहीं सकता तो यह हमारा काम नहीं है, क्योंकि हम गेम खेल रहे हैं। हम समझते हैं कि खेल कैसा होता है। इसलिए, लोग बाहर से कैसे सोचते हैं, इसका कोई मूल्य नहीं है। हमने कभी इस पर ध्यान नहीं दिया और हम आगे भी कभी इस पर ध्यान नहीं देंगे।”

ये भी पढ़ें: एक साल में 5 मामले और सभी में एक ही गवाह, सवालों के घेरे में NCB की भूमिका

शमी को ट्रोल करने वालों को कोहली का जवाब, बोले- तुममें न तो हिम्मत है और न ही रीढ़…

उल्लेखनीय है कि अपने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले मुकाबले में पाकिस्तान के हाथों भारत को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद सोशल मीडिया पर मोहम्मद शमी और टीम इंडिया को काफी ट्रोल किया गया था। शमी और टीम इंडिया की ट्रोलिंग के बाद पूर्व और दिग्गज क्रिकेटर टीम इंडिया के समर्थन में उतरे थे।

भारत का अगला मुकाबला आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में 31 अक्टूबर यानी रविवार को न्यूजीलैंड के साथ है। यह न्यूजीलैंड का भी दूसरा मुकाबला है। भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमों को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के अपने-अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.