कीर्ति कुल्‍हारी ने खोले अपने जिंदगी के कई राज, बोलीं- लगा था जिंदगी खत्‍म हो गई

कीर्ति कुल्‍हारी ने खोले अपने जिंदगी के कई राज, बोलीं- लगा था जिंदगी खत्‍म हो गई

बॉलीवुड अभिनेत्री कीर्ति कुल्‍हारी फिल्‍म ‘शादीस्‍थान’ को लेकर इन दिनों काफी चर्चा में हैं। हालांकि कीर्ति अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। बीते दिनों अपने पति साहिल सहगल के साथ अलगाव को लेकर भी खूब सुर्ख‍ियों में रहीं। अब कीर्ति ने एक इंटरव्यू में बताया है कि वह डिप्रेशन का दंश झेल चुकी हैं। उन्‍हें डिप्रेशन के दौरान एक फिल्‍म से रातों-रात अचानक बाहर कर दिया गया था। कीर्ति का कहना है कि इसके बाद उन्‍हें यह लगने लगा था कि यही ‘अंत’ है।

इंटरव्‍यू के दौरान कीर्ति कहती हैं, “मेरी जिंदगी में एक दौर ऐसा भी आया, जब मुझे लगा कि मैं सबकुछ खो रही हूं। यह 2009 की बात है। मुझे एक साउथ इंडियन फिल्‍म में काम मिला। उसी दौरान मेरी पर्सनल लाइफ में भी बहुत कुछ हो रहा था। मैं अपने जीवन के सबसे बुरे दौर से गुजर रही थी। मुझे याद है कि मुझे यह फिल्‍म मिली, मैं फिल्‍म से जुड़े एक फोटोशूट पर पहुंची। जब मैं वहां से लौटी तो उन लोगों ने फिर मुझे कभी मिलने नहीं बुलाया। न ही कभी शूटिंग करने के लिए कॉल किया।”

कीर्ति आगे कहती हैं, ”मुझे फिल्‍म में रिप्‍लेस कर दिया गया था। मुझे यह बात तब समझ नहीं आई थी। मुझे नहीं पता कि तब मैं शायद बेवकूफ दिख रही थी, लेकिन तब शायद मैं इस हालत में नहीं थी कि लोग भी इसे देख सके। मुझे रातों-रात फिल्‍म से रिप्‍लेस कर दिया गया। पर्सनल लाइफ में मेरे साथ जो भी हो रहा था, यह उससे अलग था, लेकिन उसी समय पर था। इससे मैं बहुत प्रभावित हुई। मुझे शुरुआत में यही महसूस हुआ कि यही अंत है।”

ये भी पढ़ें: साज‍िद नाडियाडवाला की फिल्म ‘सत्‍यनारायण की क‍था’ में नजर आएंगे कार्तिक आर्यन

उन्होंने कहा, “उस दौरान वह इस तरह बिखर गई थीं कि उन्‍हें समझ नहीं आ रहा था कि इससे कैसे बाहर निकला जाए। उन्‍हें लग रहा था कि वह इसी हालात में हमेशा फंसी रह जाएंगी और उनकी जिंदगी अब ऐसे ही बीतने वाली है। यह सब बहुत ही डरावना था।” उनका कहना है कि जब उनकी मानसिक हालत थोड़ी बेहतर होने लगी, तब उन्‍हें उम्‍मीद की किरण नजर आई। इन घटनाओं ने उन्‍हें आध्‍यात्‍म और खुद से खुद को बेहतर बनाने की राह पर आगे बढ़ाया।

वहीं, दूसरी तरफ कीर्ति ने शादी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने शादी को ‘ओवररेटेड’ बताया है। कीर्ति का कहना है कि शादी सिर्फ दो लोगों के लिए ही है, इससे ज्यादा कुछ नहीं। वहीं जब कीर्ति से पूछा गया कि उन्हें शादी ओवररेटेड कैसे और क्यों लगती है तो इसके जवाब में वो कहती हैं, ”मैंने इसे शादी के माध्यम से महसूस किया। मैं यह नहीं कह रही हूं कि प्यार ओवररेटेड है या कंपेनियनशिप ओवररेटेड है। मैं कह रही हूं कि शादी का कॉन्सेप्ट ही ओवररेटेड है। मैं किसी के साथ प्यार में हो सकती हूं, किसी के साथ मेरा खूबसूरत रिश्ता हो सकता है लेकिन यह जरूरी नहीं कि मैं उसी व्यक्ति से शादी भी करूं। यह मेरी चॉयस होनी चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा, “शादी का यह विचार जो हमारे समाज में मौजूद है, यह मेरे लिए भी था। लेकिन शादी के माध्यम से, मुझे एहसास हुआ कि हम इसे लेकर इतनी बड़ी बात क्यों बना देते हैं। हां, सामाजिक संरचना के लिए शादी जरूरी है लेकिन शादी सिर्फ दो लोगों के बीच होनी चाहिए। दो दिलों को जोड़ने की जरूरत है। यह परिवारों के एक साथ आने के बारे में नहीं है। इन दो लोगों के साथ ही सभी रिश्ते शुरू होते हैं और खत्म भी।”

ये भी पढ़ें:

ये भी पढ़ें: शालीन भनोट पहुंचे सेक्स वर्कर्स के बीच, बांटा राशन, एक्टर ने कही ये बात

अपनी टूटी शादी पर बात करते हुए कीर्ति कहती हैं, “शादी से निकलने का फैसला मेरे लिए आसान नहीं था लेकिन यह जरूरी था। शादी खत्म करने के लिए बहुत हिम्मत की जरूरत पड़ती है। यह शादी करने के फैसले से ज्यादा कठिन था। एक साथ जब सब जुड़ते हैं तो परिवार और उनकी खुशियां आदि का जश्न मनाया जाता है। लेकिन यह काफी दुखद और तनाव पूर्ण होता है जब आप इन सब चीजों को पीछे छोड़ रहे होते हैं। मेरे लिए भी यह मुश्किल था लेकिन अब मैं खुश हूं।”

कीर्ति ने आगे कहा, “परिवार टूट जाते हैं, बहुत ही कठिन निर्णय होता है, फिर मैंने सोचा जब साथ आने का फैसला मेरा था तो अलग होने निर्णय भी मेरा ही होगा। हालांकि वक्त लगता है लेकिन कुछ चीजों को अपनी जिंदगी से जाने देना ही जरूरी हो है। हालांकि इस निर्णय के परिणाम के लिए भी मैं तैयार थी। ऐसे कई फैसले होते हैं जो आपको सबसे ज्यादा प्रभावित करते हैं और हर समय आपके सामने दुख के रूप में आ जाते हैं, लेकिन आपको खुद को याद दिलाना होगा कि आपने सही काम किया और आपने वही किया जो आपको करना था।”

बता दें कीर्ति ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए पति से अलग होने की जानकारी दी थी। उन्होंने पोस्ट में लिखा था, “मैंने और मेरे पति साहिल ने अलग होने का फैसला कर लिया है। कागज पर नहीं, जीवन में। किसी के साथ होने से ज्यादा मुश्किल फैसला होता है किसी से अलग होना। लेकिन जो है उसको बदला नहीं जा सकता। वो सभी लोग जिन्हें मेरी फिक्र है बता दूं कि मैं ठीक हूं।”

ये भी पढ़ें: श‍िल्‍पा शेट्टी ने ठुकराया 10 करोड़ का ऑफर, बोलीं- पिल्‍स से फिटनेस पाना गलत

गौरतलब है कि कीर्ति ने बॉलीवुड में साल 2010 में ‘ख‍िचड़ी: द फिल्‍म’ से डेब्‍यू किया था। इसके बाद ‘शैतान’, ‘पिंक’, ‘मिशन मंगल’, ‘उरी: द सर्जिकल स्‍ट्राइक’ जैसी फिल्‍मों में नजर आईं। वहीं कीर्ति ने ओटीटी पर ‘फोर मोर शॉट्स’ और ‘क्रिमिनल जस्‍ट‍िस’ जैसी वेब सीरीज से भी खूब नाम कमाया।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.