लखीमपुर के लिए निकले RLD प्रमुख जयंत चौधरी, हापुड़ टोल पर पुलिस के साथ धक्का-मुक्की

लखीमपुर के लिए निकले RLD प्रमुख जयंत चौधरी, हापुड़ टोल पर पुलिस के साथ धक्का-मुक्की

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में हुई हिंसा के बाद आज कई विपक्षी दल के नेता किसानों से मिलने पहुंचने लगे हैं। हालांकि, अधिकतर को पुलिस ने हिरासत में ले रही है। भोर के समय कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी निकली लेकिन उन्हें बीच रास्ते में ही हिरासत में ले लिया गया।

इसके बाद सुबह सपा प्रमुख अखिलेश यादव घटना स्थल के लिए रवाना हुए लेकिन उन्हें भी रोक दिया गया जिसके बाद वे अपने आवास के बाहर धरना पर बैठ गए। वहीं, अखिलेश के धरने से कुछ दूरी पर भीड़ ने पुलिस की एक जीप को आग के हवाले कर दिया है। कुछ ही देर बाद पुलिस ने उन्हें भी हिरासत में ले लिया।

लखीमपुर के लिए निकले RLD प्रमुख जयंत चौधरी, हापुड़ टोल पर पुलिस के साथ धक्का-मुक्की

ये भी पढ़ें: हिरासत में लेने पहुंची पुलिस से भिड़ीं प्रियंका गांधी, अखिलेश यादव भी रोके गए

तीसरा घटनाक्रम हुआ राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के अध्यक्ष जयंत चौधरी लखीमपुर के लिए रवाना हुए। इस दौरान पुलिस ने उन्हें भी हापुड़ के बृजघाट टोल पर रोकने की कोशिश की।

लेकिन, रालोद समर्थकों ने गढ़मुक्तेश्वर थाना प्रभारी से धक्का-मुक्की करके जयंत चौधरी की गाड़ी को टोल के पार निकाल लिया। जयंत चौधरी का काफिला लखीमपुर की ओर निकल गया है।

हापुड़ नेशनल हाईवे 9 टोल प्लाजा पर भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। साथ ही हापुड़ जिले में धारा 144 लागू है। वहीं, लखीमपुर खीरी जिले में धारा 144 लागू करने के साथ ही इंटरनेट बंद कर दिया गया है। इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं।

ये भी पढ़ें: नरेश टिकैत ने मुजफ्फरनगर में बुलाई इमरजेंसी पंचायत, टैक्टर से किसान रवाना हुए

उधर, पुलिस ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र समेत 14 लोगों पर हत्या, आपराधिक साजिश और बलवे का केस दर्ज किया है। यह केस बहराइच के नानपारा के रहने वाले जगजीत सिंह की तहरीर पर तिकुनिया थाने में दर्ज हुआ है।

जैसा कि मालूम है कि रविवार को लखीमपुर खीरी में किसान आंदोलन के बीच भड़की हिंसा में 8 लोगों की मौत हुई थी। वहीं, सोमवार सुबह एक पत्रकार का शव भी बरामद हुआ है। इसको मिलाकर अब तक मरने वालों की संख्या 9 हो गई है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.