अंग्रेजी को लेकर ट्रोल हुए जय शाह, यूजर बोले- ‘शाह-ज़ादे’ न होते तो ‘चौकीदार’ भी नहीं बन पाते

अंग्रेजी को लेकर ट्रोल हुए जय शाह, यूजर बोले- ‘शाह-ज़ादे’ न होते तो ‘चौकीदार’ भी नहीं बन पाते

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आगामी टी-20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। खास बात ये कि महेंद्र सिंह धोनी को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का मेंटॉर नियुक्त किया गया है। जैसा कि मालूम है कि 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट के लिए भारत ने 15 सदस्यीय टीम और 3 रिजर्व खिलाड़ियों का ऐलान किया है।

खुद इसकी घोषणा बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने की। लेकिन जिस तरह से उन्होंने मैसेज को पढ़ा उसको लेकर वे सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए। लोग तरह-तरह के जोक और मीम शेयर कर रहे हैं।

बीसीसीआई ने जो वीडियो शेयर किया उसमें देखा जा सकता है कि जय शाह टीम की घोषणा के साथ-साथ धोनी के टीम के साथ बतौर मेंटर जुड़ने की जानकारी दे रहे हैं। वे अंग्रेजी में बता रहे हैं कि हमें बहुत खुशी है कि महेंद्र सिंह धोनी ने हमारे अनुरोध को स्वीकार किया और टीम को मेंटर करेंगे।

अंग्रेजी को लेकर ट्रोल हुए जय शाह, यूजर बोले- ‘शाह-ज़ादे’ न होते तो‘चौकीदार’ भी नहीं बन पाते

ये भी पढ़ें: बिहार में चोर दरवाजे से NRC लागू कर रही है नीतीश सरकार: ओवैसी

हालांकि, वीडियो में दिख रहा है कि शाह एक-एक वाक्य अटक-अटककर बोल रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि वह सामने लिखी जानकारी को पढ़ रहे हैं। इसी बात को लेकर सोशल मीडिया पर जय शाह को ट्रोल किया जा रहा है।

युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी. वी ने चुटकी लेते हुए लिखा है, “ऐसा लगता है अंत में फुल स्टॉप पढ़ना भूल गए…।” पत्रकार स्वाति चतुर्वेदी ने लिखा है, “बीसीसीआई के बिग बॉस- जय शाह। अब बीजेपी के लिए “Dynasty not nasty”।

जबकि, कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. रागिनी नायक ने भी वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “ये हैं दुनिया के सबसे अमीर और सशक्त क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई के सचिव जय शाह। आप ही बताइए कि अगर ये अमित ‘शाह-ज़ादे’ न होते तो बीसीसीआई के ‘चौकीदार’ भी नियुक्त हो पाते?”

ये भी पढ़ें: सबा कमर के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी, मस्जिद में डांस करने का आरोप, जानें पूरा मामला

वहीं, सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने कटाक्ष करते हुए लिखा है, “कितना मासूम बच्चा है यह…। नाम है जय शाह और बीसीसीआई के बॉस हैं। हां, भाजपा में न तो वंशवाद है और न ही बीसीसीआई में कोई राजनीतिक हस्तक्षेप है।”

दूसरी तरफ, कांग्रेस सोशल मीडिया सेल के राष्ट्रीय सहसंयोजक विनय कुमार डोकानिया ने चुटकी लेते हुए लिखा, “जय शाह को उनकी रीडिंग स्किल्स की वजह से जज नहीं किया जाना चाहिए, बल्कि उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में जो 5 ट्रिलियन रन बनाकर रिकॉर्ड दर्ज कराया है, उसे देखा जाना चाहिए।”

नरेंद्र नाम के एक सोशल यूजर ने लिखा, “बस्पन का प्यार के बाद अब बादशाह को जय शाह के टेलीप्रॉम्पटर के प्यार पर एक गाना बना देना चाहिए।”

ये भी पढ़ें: अभी तक तेल की मार देखी है, अब घरेलू सामान की मार देखो, 14% तक दाम बढ़े

पीयूष केसरी ने लिखा, “इस तरह तो किताबें देख-देखकर हम स्कूल के दिनों में पढ़ा करते थे।” कई यूजर्स ने मीम्स साझा करते हुए टिप्पणी की, “जब घर में सवाल-जवाब करने वाले मेहमान आते थे तो हम बच्चों की हालत ऐसी ही हो जाया करती थी।”

वहीं, कुछ यूजर्स ने जय शाह का बचाव भी किया है। सोमा नाम की एक यूजर ने लिखा, “किसी की भाषा या प्रजेंटेशन को लेकर उसको ट्रोल करना कतई ठीक नहीं है। उसके पीछे की भावना देखी जानी चाहिए।” विनोद नाम के एक अन्य यूजर ने लिखा कि जय शाह को ट्रोल करने से बेहतर है कि इस बात पर चर्चा करें कि धोनी के आने से टीम इंडिया को किस तरह फायदा होगा, क्या लाभ होगा…।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.