इंजमाम-उल-हक ने हार्ट अटैक की खबर को बताया अफवाह, कहा- रूटीन चेकअप था

इंजमाम-उल-हक ने हार्ट अटैक की खबर को बताया अफवाह, कहा- रूटीन चेकअप था

पाकिस्‍तान क्रिकेट के पूर्व कप्‍तान इंजमाम-उल-हक ने हार्ट अटैक आने की बात को गलत करार दिया है। उन्होंने मीडियो रिपोर्ट को झूठ बताया है जिसमें कहा गया है कि उन्हें हार्ट अटैक आया था। उन्होंने कहा कि वे नियमित जांच के लिए डॉक्‍टर के पास गए थे।

इंजमाम ने कहा कि उन्‍हें दिल के आसपास कहीं भी बैचेनी नहीं थी। मगर पेट के कारण उनकी एंजियोप्‍लास्‍टी की गई थी। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि भविष्‍य में दिल को खतरे से बचाने के लिए सर्जरी की गई थी।

ये भी पढ़ें: सिद्धू का इस्तीफा नामंजूर, शीर्ष नेतृत्व ने अपने स्तर पर मामला सुलझाने को कहा

इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर बताया, “मैंने रिपोर्ट्स देखी, जिसके अनुसार मुझे हार्ट अटैक आया था। ऐसा नहीं है। मैं नियमित जांच के लिए डॉक्‍टर के पास गया था, जिन्‍होंने कहा कि वे एंजियोग्राफी करना चाहते हैं।”

इंजमाम-उल-हक ने हार्ट अटैक की खबर को बताया अफवाह, कहा- रूटीन चेकअप था

उन्होंने कहा, “एंजियोग्राफी के दौरान उन्‍होंने देखा कि मेरी एक धमनी ब्लॉक थी। इसी वजह से उन्‍होंने परेशानी को कम करने के लिए स्‍टेंट डाले। यह आसान था और सफलतापूर्वक हो भी गया और 12 घंटे बाद ही मैं अस्‍पताल से आ गया। मुझे अच्‍छा महसूस हो रहा है।”

ये भी पढ़ें: दूसरी लहर के दौरान हुई अशुद्ध ऑक्सीजन की सप्लाई, कई लोग मरे: रिपोर्ट

उन्होंने आगे कहा, “मेरी सेहत के लिए प्रार्थना करने के लिए मैं हर किसी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।” जैसा कि मालूम है कि मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि इंजमाम बीते 3 दिन से सीने में दर्द की शिकायत कर रहे थे। शुरुआती जांच में वह ठीक पाए गए। लेकिन सोमवार को दोबारा जांच हुई तो पता चला कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा।

मीडिया ने बताया था कि इंजमाम को सर्जरी के लिए लाहौर के एक अस्पताल में ले जाया गया था। जियो न्यूज के पत्रकार आरफा फिरोज जैक के एक ट्वीट करके बताया था कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक को मामूली दिल का दौरा पड़ने के बाद लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी सफल एंजियोप्लास्टी की गई है। वह खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुकट्विटरटेलीग्रामइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.