पाकिस्तान के हाथों T20 क्रिकेट विश्व कप का अपना पहला मैच भारत हारा

पाकिस्तान के हाथों T20 क्रिकेट विश्व कप का अपना पहला मैच भारत हारा

भारत आज पाकिस्तान के हाथों टी-20 क्रिकेट विश्व कप का अपना पहला मैच हार गया। इंडियन टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 152 रनों का लक्ष्य दिया। इंडियन टीम ने कुल 7 विकेट खोकर 151 रन बनाए। वहीं, पाकिस्तानी जोड़ी बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने बिना कोई विकेट गंवाए 10 विकेट से भारत से मैच जीत लिया।

टॉस जीतकर पाकिस्तान ने भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। शुरुआत में ही भारत को एक के बाद कई झटके लगे। लेकिन बाद में इंडियन टीम संभली और इसमें कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत की बड़ी भूमिका रही। कोहली ने 57 रन बनाएं जबकि पंत ने 39 रन जोड़े।

विराट कोहली 49 गेंदों पर 57 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इंडियन कप्तान को शाहीन आफरीदी ने मोहम्मद रिजवान के हाथों कैच आउट कराया।

ये भी पढ़ें: नरसिंहानंद सरस्वती उर्फ दीपक त्यागी के खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई, SDM के पास अटकी फाइल

दूसरी तरफ, 152 रनों का लक्ष्य लेकर पिचपर उतरी पाकिस्तानी टीम के लिए पहला ओवर अच्छा रहा। भुवनेश्वर कुमार के पहले ओवर में सलामी बल्लेबाजी मोहम्मद रिजवान ने 10 रन निकाले। दूसरा ओवर मोहम्मद शमी ने डाला और उन्होंने 8 रन दिए जिसके बाद पाकिस्तानी टीम का स्कोर बिना किसी नुक़सान के 18 रन पर पहुंच गया।

पाकिस्तान के हाथों T20 क्रिकेट विश्व कप का अपना पहला मैच भारत हारा

तीसरा ओवर डालते हुए जसप्रीत बुमराह ने सिर्फ 4 रन दिए और पाकिस्तान का स्कोर बिना किसी नुक़सान के 22 रन तक पहुंचा। चौथा ओवर इंडियन टीम की ओर से चौथे गेंदबाज के रूप में वरुण चक्रवर्ती ने डाला और उन्होंने केवल 2 रन दिए।

हालांकि, मोहम्मद शमी ने 5वां ओवर डाला जो बहुत महंगा साबित हुआ। शमी 11 रन लुटाए और पाकिस्तान का स्कोर बिना किसी नुकसान पर 35 रन पहुंचा गया। मोहम्मद रिजवान 21 रन और बाबर आजम 14 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए थे।

ये भी पढ़ें: आर्यन खान को छोड़ने के लिए मांगे गए थे 25 करोड़, 8 करोड़ समीर वानखेड़े को देने की हुई थी बात

हालांकि, कप्तान विराट कोहली ने कई गेंदबाजों को आजमाया है, लेकिन कोई भी बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी को आउट करने में सफलता नहीं पाया। 12 ओवरों के बाद टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 85 रन थी।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने पारी के 13वें ओवर में वरुण चक्रवर्ती के खिलाफ छक्का जड़कर इस मैच में अपनी फिफ्टी पूरी कर ली। ओवर की समाप्ति के बाद टीम का स्कोर भी 100 के पार हो गया।

एक तरह से कहा जाए तो बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने अकेले दम पर इस मैच को पाकिस्तान की तरफ मोड़ दिया। मोहम्मद रिजवान ने 15वें ओवर में जसप्रीत बुमराह के खिलाफ चौका जड़कर अपनी फिफ्टी पूरी कर ली है।

15 ओवर के बाद टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 121 रन था। बाबर आजम ने अपनी पारी में कुल 66 रन और मोहम्मद रिजवान 64 रन बनाए। यह इतिहास में पहली बार है जब टीम इंडिया वर्ल्ड कप के पड़ोसी मुल्क से हारी है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.