चेहरे पर प्राइमर लगाते समय कहीं आप भी तो नहीं करतीं ये गलतियां

चेहरे पर प्राइमर लगाते समय कहीं आप भी तो नहीं करतीं ये गलतियां

लड़कियों को मेकअप करना बहुत होता है। और हो भी क्यों न। लेकिन ऐसी कई लड़कियां है जिन्हें मेकअप करना नहीं आता और न ही मेकअप प्रोडेक्ट के बारे में अधिक जानकारी होती है। उन्हीं मेकअप प्रोडेक्ट में आता है प्राइमर। प्राइमर फाउंडेशन के लिए बेस का काम करता है। यह न सिर्फ आपके झुर्रियों को बल्कि चेहरे पर मौजूद पोर्स को भी छोटा कर देता है।

इससे फेस पर मेकअप टिका रहता है। इसके अलावा भी प्राइमर के कई फायदे हैं। लेकिन इससे पहले यह जानना बहुत जरूरी है कि आप इसे किस तरह से अप्लाई करती हैं। महिलाएं इसे लगाते वक्त कुछ गलतियां कर देती हैं, जिससे उनका पूरा मेकअप लुक खराब हो जाता है। आज हम उन्हीं गलतियों के बारे में बताएंगे, जो अक्सर लड़कियां प्राइमर लगाते वक्त कर देती हैं।

चेहरे पर प्राइमर लगाते समय कहीं आप भी तो नहीं करतीं ये गलतियां

ये भी पढ़ें: आपकी ये 10 ब्यूटी हैबिट्स आपके चेहरे को बना सकता है बदसूरत

गलत प्राइमर का इस्तेमाल

जी हां, गलत प्राइमर का इस्तेमाल करने से आपका मेकअप लुक खराब हो सकता है। इससे तो बेहतर है कि प्राइमर का इस्तेमाल ही न करें। और अगर आपको प्राइमर का इस्तेमाल करना है तो जब भी प्राइमर खरीदें, अपनी स्किन टाइप और जरूरतों को जरूर ध्यान में रखते हुए खरीदें। मार्केट में अलग-अलग ब्रांड के प्राइमर आपको मिल जाएंगे। जब भी खरीदें हमेशा अच्छे ब्रेंड का ही प्रोडक्ट खरीदें। क्योंकि इससे चेहरे पर अलग-अलग तरह की परेशानियां शुरू हो सकती है।

आंखों के आसपास करें अप्लाई अप्लाई

कई महिलाएं प्राइमर सिर्फ अपने चेहरे पर लगाती हैं और आंखों के आस-पास के हिस्से को छोड़ देती हैं। जिसके कारण आंखों के आसपास के मेकअप जल्दी खराब हो जाते हैं। लेकिन अगर आप पलकों के आस-पास प्राइमर अप्लाई करते हैं तो यह ऑयल को कंट्रोल करेगा और मेकअप लंबे वक्त तक टिका रहेगा।

चेहरे पर प्राइमर लगाते समय कहीं आप भी तो नहीं करतीं ये गलतियां

ये भी पढ़ें: आपकी ये 10 ब्यूटी हैबिट्स आपके चेहरे को बना सकता है बदसूरत

प्राइमर के तुरंत बाद फाउंडेशन करें अप्लाई

ज्यादातर महिलाएं प्राइमर लगाने के तुरंत बाद ही फाउंडेशन अप्लाई करती हैं। जोकि गलत तरीका है, दरअसल, प्राइमर को चेहरे पर सेट होने में थोड़ा वक्त लगता है। और सेट होने के बाद प्राइमर अन्य प्रोडक्ट को लगाने के लिए एक बेस प्रोवाइड करता है। प्राइमर फेस पर अप्लाई करने के बाद कम से कम 2 से 3 मिनट का इंतजार करें, फिर फाउंडेशन लगाएं।

कितनी मात्रा में लें प्राइमर

इस बात का भी ध्यान रखना बहुत जरूरी है प्राइमर कितनी मात्रा में चेहरे पर लगाएं। जब भी प्राइमर लगाएं अपने चेहरे को ध्यान में रखते हुए लगाएं। ऐसे एक या दो बूंद प्राइमर चेहरे पर अप्लाई करने के लिए काफी है। क्योंकि अधिक या फिर कम मात्रा में प्राइमर इस्तेमाल करने से न सिर्फ आपके मेकअप लुक खराब हो सकता है बल्कि चेहरे को भी नुकसान पहुंच सकता है।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुकट्विटरटेलीग्रामइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.