पश्चिम बंगाल उपचुनाव: वोटिंग जारी, BJP ने लगाए बूथ कैप्चरिंग के आरोप, देखें वोटिंग प्रतिशत

पश्चिम बंगाल उपचुनाव: वोटिंग जारी, BJP ने लगाए बूथ कैप्चरिंग के आरोप, देखें वोटिंग प्रतिशत

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर आज उपचुनाव के लिए वोटिंग चल रही है। यहां से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की राजनीतिक प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। भवानीपुर के अलावा, समसेरगंज, जंगीरपुर और पिपली (ओडिशा) में भी आज ही उपचुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं। वोटों की गिनती 3 अक्टूबर को होगी।

सभी सीटों में सबसे हॉट सीट है भवानीपुर। इस सीट पर मुकाबला बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार प्रियंका टिबरीवाल के बीच है। यह उपचुनाव ममता बनर्जी के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है, क्योंकि सीएम की कुर्सी पर बने रहने के लिए उन्हें यह उपचुनाव हर हाल में जीतना होगा।

अगर ममता हारती हैं तो उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ सकता है। जैसा कि मालूम है कि ममता बनर्जी को विधानसभा चुनाव में शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम सीट पर पटखनी दी थी। हालांकि, उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

ये भी पढ़ें: रिया चक्रवर्ती का नाम Bigg Boss के लिए हुआ कंफर्म, बनीं सबसे महंगी कंटेस्टेंट

देखा जाए तो ममता की स्थिति यहां काफी मजबूत है। वहीं, दूसरी तरफ भाजपा ने टीएमसी पर बूथ कैप्चरिंग करने के आरोप लगाए हैं। भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरीवाल ने 72 नंबर वार्ड का आज दौरा किया जहां उन्होंने कहा, ”मदन मित्रा ने इस बूथ को कैप्चर करने के लिए मशीनों को बंद करा रखा है ताकि वोटर आएं और चले जाएं।”

पश्चिम बंगाल उपचुनाव: वोटिंग जारी, BJP उम्मीदवार ने लगाए बूथ कैप्चरिंग के आरोप, देखें वोटिंग प्रतिशत

खबरों के मुताबिक, भवानीपुर विधानसभा सीट पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। यहां केंद्रीय बलों की 15 कंपनियां तैनात की गई हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिन मतदान केंद्रों पर आज मतदान है उनके 200 मीटर के दायरे में सीआरपीसी (आपराधिक दंड प्रक्रिया संहिता) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है।

ये भी पढ़ें: कपिल सिब्बल के घर के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, लगे ‘गद्दारों पार्टी छोड़ो’ के नारे

भवानीपुर में 97 मतदान केंद्रों के 287 वोटिंग स्थलों में से हर एक पर केंद्रीय बल के जवान तैनात किए गए हैं। बूथ के बाहर सुरक्षा का प्रभार कोलकाता पुलिस अधिकारियों के हाथ में है। बता दें कि इस सीट पर ममता और टिबरीवाल के अलावा 9 और उम्मीदवार हैं। मगर मुकाबला तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच में है।

पश्चिम बंगाल: 9:30 बजे तक वोटिंग

भवानीपुर- 7.57 फीसदी
समसेरगंज- 16.32 फीसदी
जंगीपुर- 17.51 फीसदी


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुकट्विटरटेलीग्रामइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.