हिंदू महासभा का फिर से माहौल बिगाड़ने की कोशिश, शाही मस्जिद में आरती पर अड़ा

हिंदू महासभा का फिर से माहौल बिगाड़ने की कोशिश, शाही मस्जिद में आरती पर अड़ा

उत्तर प्रदेश के मथुरा में स्थित शाही ईदगाह मस्जिद को लेकर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या का बयान के बाद सुरक्षा व्यवस्था और सख्त कर दी गई है। इसी बीच अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने एकबार फिर धमकी दी है कि शाही ईदगाह मस्जिद में शुक्रवार को आरती करेंगे। महासभा का कहना है कि यह भगवान कृष्ण का जन्मस्थान है।

जैसा कि मालूम है कि आज शुक्रवार है और आज के दिन मुसलमान दोपहर में जुम्मे की नमाज अदा करते हैं। इसी बीच दक्षिणपंथी संगठन ने धमकी दी है कि वे शाही ईदगाह में 10 मिनट की आरती करेंगे और अगर उन्हें रोकने का प्रयास किया गया तो देशभर में प्रदर्शन करेंगे।

अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने इससे पहले कहा था कि वे मस्जिद के अंदर भगवान कृष्ण की मूर्ति स्थापित करेंगे। हालांकि, बाद में स्थानीय प्रशासन ने अनुमति नहीं दी और प्लान कैंसल कर दिया गया। संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष राज्यश्री चौधरी ने कहा कि उन्होंने आरती की इजाज़त लेने के लिए डीएम को पत्र लिखा है।

ये भी पढ़ें: शाही ईदगाह में कृष्ण मूर्ति स्थापित करने की धमकी के बाद मथुरा में तनाव, धारा 144 लागू

राज्यश्री ने कहा, “पहले हमने 6 दिसंबर को बालगोपाल को जन्म स्थान पर ले जाकर जलाभिषेक की योजना बनाई थी। लेकिन प्रशासन ने अनुमति देने से इनकार कर दिया। अब हमने मांग की है कि हमें 10 मिनट की आरती करने दी जाए।”

हिंदू महासभा का फिर से माहौल बिगाड़ने की कोशिश, शाही मस्जिद में आरती पर अड़ा

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस को इस तरह के कार्यक्रम के बारे में कोई सूचना नहीं मिली थी। वहीं, डीएम नवनीत सिंह ने कहा कि उन लोगों को खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी जो शांति भंग करने की कोशिश करेंगे।

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार ने ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ योजना के 80% पैसे विज्ञापन में उड़ाए

उल्लेखनीय है कि बाबरी मस्जिद के बाद हिंदू संगठन मथुरा स्थित शाही ईदगाह को कृष्ण जन्मभूमि होने का दावा कर रहे हैं। कुछ समय पहले एक वकील ने कोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि शाही ईदगाह असल जन्मभूमि की जगह पर बनाया गया है।

कोर्ट में इससे पहले भी कई याचिकाएं दाखिल की जा चुकी हैं जिसमें मस्जिद को हटवाने की मांग की जाती रही है। हालांकि, कुछ लोगों का मानना है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा इसको हवा दे रही है ताकि चुनावी गोलबंदी की जा सके।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.