ओवैसी के दिल्ली स्थित आवास पर हिंदू सेना का हमला, 6 गिरफ्तार

ओवैसी के दिल्ली स्थित आवास पर हिंदू सेना का हमला, 6 गिरफ्तार

हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के 24-अशोक रोड, नई दिल्ली स्थित आवास के बाहर प्रदर्शन किया और इसके बाद तोड़फोड़ की। यह घटना आज मंगलवार शाम करीब 4 बजे की है।

हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने ओवैसी के घर पर धरना प्रदर्शन कर कुछ तोड़फोड़ कर दी। ओवैसी ने ट्वीट कर बताया, “मेरा नेम प्लेट तोड़ा गया और 40-साल से हमारे साथ काम करने वाले राजू के साथ मार-पीट भी की गई। साम्प्रदायिक नारे लगाए गए और मुझे क़त्ल करने की धमकी भी दी गई। राजू के घर में रहने वाले छोटे से बच्चे घबराए हुए हैं। झुंड में कम-अज-कम 13 लोग थे। 6 दिल्ली पुलिस की हिरासत में हैं।”

हिंदू सेना के उत्पातियों ने ओवैसी के घर के बाहर लगी नेम प्लेट, लैंप और खिड़की का शीशा भी तोड़ दिया। हालांकि, इस दौरान असदुद्दीन ओवैसी अपने घर पर मौजूद नहीं थे। पुलिस ने बताया कि तोड़फोड़ के आरोप में हिंदू सेना के 6 सदस्यों को गिरफ्तार गया है। सभी आरोपी नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के मंडोली इलाके के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: अडानी के मुंद्रा पोर्ट से 9000 नहीं 72,000 करोड़ रुपये की हेरोइन मंगवाई गई थी

ओवैसी के दिल्ली स्थित आवास पर हिंदू सेना का हमला, 6 गिरफ्तार

इस घटना के बारे में पुलिस को जानकारी उस वक्त मिली जब पीसीआर कॉल के जरिए किसी ने उन्हें इसके बारे में बताया। सूचना मिलने के बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और मौके से सभी आरोपियों को पकड़ लिया है।

बताया जा रहा है कि इनलोगों ने ओवैसी के घर के एंट्रेस गेट और खिड़कियों को नुकसान पहुंचाया है। आवास की केयरटेकर दीपा ने बताया कि हमलावर 7 से 8 के करीब थे। वह नारेबाजी कर रहे थे और घर के अंदर ईंट फेंक रहे थे।

खबरों के मुताबिक, तोड़फोड़ के आरोपी हिंदू सेना के सदस्य है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है और इसके अलावा इस घटना में शामिल अन्य लोगों की तलाश भी की जा रही है। माना जा रहा है कि हिंदू सेना के ओर से ये हमला धुव्रीकरण करने की नियत से किया गया है।

ये भी पढ़ें: रूस में पुतिन और कनाडा में ट्रूडो बने रहेंगे, देखें किसको कितना मिला समर्थन

ओवैसी ने ट्वीट कर बताया, “आज कुछ उग्रवादी गुंडों ने मेरे दिल्ली के मकान पर तोड़-फोड़ की। इनकी बुज़दिली के चर्चे तो वैसे ही आम हैं। हमेशा की तरह, इनकी वीरता सिर्फ झुंड में ही दिखाई देती है। वक्त भी ऐसा चुना जब मैं घर पर नहीं था। गुंडों के हाथों में कुल्हाड़ियाँ और लकड़ियाँ थीं, घर पर पत्थर बाज़ी की गई।”

एक और ट्वीट में AIMIM अध्यक्ष ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को टैग करते हुए लिखा है, “कम से कम 13 लोग थे, 6 को हिरासत में लिया गया है। यह तीसरी बार है जब मेरे आवास पर हमला किया गया है। पिछली बार तोड़ा गया था। @rajnathsingh”

ये भी पढ़ें: असम में 3 मस्जिद और 1 मंदिर समेत 800 घरों को सरकार ने तोड़वाया

हिंदू सेना ने धमकी देते हुए कहा है कि ओवैसी पर हिंदू विरोधी बयान के मामले में उत्तर प्रदेश एक मामला भी दर्ज किया गया था। कुछ साल पहले उनके भाई हिंदू विरोधी बयानों के कारण गिरफ्तार भी हुए थे। हिंदू सेना का कहना है कि ओवैसी बंधु मुसलमानों को रिझाने के लिए हमेशा हिंदुओं को नीचा दिखाने की कोशिश में लगे रहते हैं।

संगठन की ओर ये भी कहा गया है कि ओवैसी से आग्रह है वे अपनी सभाओं में भड़काऊ हिंदू विरोधी बयान न दें जिससे हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत हो या हिंदुओं के हृदय में चोट पहुंचे। ताकि भविष्य में हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं आपके खिलाफ धरना प्रदर्शन न करें।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.