पैरोल पर बाहर आया डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम

पैरोल पर बाहर आया डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम

डेरा सच्चा सौदा चीफ गुरमीत राम रहीम को पैरोल मिल गया है। दो महिलाओं के साथ बलात्कार को लेकर राम रहीम को 20 साल की सजा हुई थी। लेकिन अब उसे अपनी बीमार माँ से मिलने के लिए पैरोल मिल गई है। एक वरिष्ठ जेल अधिकारी ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की।

हालांकि, अधिकारी ने ये नहीं बताया कि गुरमीत राम रहीम को जेल से कितने दिनों के लिए छुट्टी मिली है। एक जेल अधिकारी ने बताया, “हम शाम तक जानकारी साझा करेंगे। जेल के हर कैदी को पैरोल पाने का अधिकार है और राम रहीम को प्रशासन और पुलिस से फीडबैक लेने के बाद छुट्टी दी गई है। हमने पिछले साल भी उसे एक दिन की पैरोल दी थी।”

ये भी पढ़ें: नहीं रहे चिपको आंदोलन के प्रणेता पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा

पैरोल पर बाहर आया डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम

गुरमीत राम रहीम ने 21 दिनों के लिए इमरजेंसी पैरोल की अर्जी लगाई है। उसने इससे पहले चार दिनों का पैरोल की अर्जी लगाई थी। हालांकि, हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी की ओर से राज्य सरकार से अपील की गई थी कि राम रहीम को पैरोल नहीं दी जाए।

मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष संत बलजीत सिंह दादूवाल का कहना था कि गुरमीत राम रहीम को पैरोल देना खतरे से खाली नहीं होगा। उन्होंने कहा था, “राम रहीम जैसे खतरनाक अपराधी जिसपर इतने संगीन मामले दर्ज हैं और जुर्म साबित भी हो चुके है, अगर ऐसे खतरनाक अपराधी को पैरोल दी जाती है तो वो खतरे से खाली नहीं है।”

ये भी पढ़ें: यौन शोषण मामले में तहलका पत्रिका के पूर्व संपादक तरुण तेजपाल बरी

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार को चाहिए कि ऐसे खतरनाक अपराधी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उनकी पेरोल को रोकना चाहिए। जैसा कि मालूम है कि राम रहीम रेप मामले में साल 2017 से जेल में बंद है। उसको यौन शोष, पत्रकार की हत्या के मामले में सजा सुनाई गई थी।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.