Toolkit: कांग्रेस का ‘फर्जी’ लेटरहेड शेयर करने को लेकर नड्डा, पात्रा और ईरानी के खिलाफ FIR

Toolkit: कांग्रेस का ‘फर्जी’ लेटरहेड शेयर करने को लेकर नड्डा, पात्रा और ईरानी के खिलाफ FIR

कांग्रेस ने टूलकिट (Toolkit) मामले में भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, नेता संबित पात्रा, बी.एल. संतोष के खिलाफ सोशल मीडिया पर कांग्रेस के कथित रूप से ‘फर्जी दस्तावेज’ साझा करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई है।

भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने आज सोमवार को कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उनकी एक टूलकिट के जरिए कोरोना संकट के वक्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बदनाम करने की साजिश चल रही है। हालांकि, कांग्रेस का कहना है कि जो भाजपा सोशल मीडिया कांग्रेस की ओर से कथित तौर पर जारी लेटरहेड साझा कर रही है वह उनकी ओर जारी नहीं किया गया।

कांग्रेस का कहना है कि भाजपा के लोग भर्जी लेटरहेड बनाकर उसके खिलाफ इस्तेमाल कर रहे हैं। कांग्रेस की ओर से भाजपा अध्यक्ष नड्डा और पात्रा समेत कई लोगों के खिलाफ तुगलक रोड पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है।

कांग्रेस ने ट्वीट कर जानकारी दी है, “इंडियन कांग्रेस कमेटी अनुसंधान विभाग के अध्यक्ष श्री राजीव गौड़ा और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस एसएम अध्यक्ष श्री आर. गुप्ता ने भाजपा अध्यक्ष श्री जे.पी. नड्डा, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री संबित पात्रा और अन्य के खिलाफ जालसाजी और मनगढ़ंत सामग्री शेयर करने के लिए प्राथमिकी दर्ज कराई है। #BJPLiesIndiaCries”

वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया, “झूठ फैलाने में समय बर्बाद न करें, जागें और जीवन बचाना शुरू करें।”

दरअसल, संबित पात्रा ने कांग्रेस पार्टी पर ट्वीट कर और टेलीविजन चैनल पर आरोप लगाया था कि कांग्रेस एक ‘टूलकिट’ चल रही है और वो इस महामारी के समय में भी राजनीति कर रही है।

Toolkit: कांग्रेस का 'फर्जी' लेटरहेड शेयर करने को लेकर नड्डा, पात्रा और ईरानी के खिलाफ FIR

पात्रा ने कहा कि कांग्रेस कोशिश कर रही है कि कोरोना की दूसरी लहर से किसी न किसी तरह फायदा उठाया जाए। इसके अलावा पात्रा ने ‘इंडियन स्‍ट्रेन’ और ‘मोदी स्‍ट्रेन’ जैसे शब्‍दों के इस्‍तेमाल को लेकर भी कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पात्रा ने कहा कि ‘कहीं न कहीं कांग्रेस ने अपनी टूल किट में यह मान लिया है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने हर संकट का सामना अच्‍छे से किया है।

इसके बाद पात्रा के आरोपों का कांग्रेस नेता राजीव गौड़ा ने जवाब देते हुए पलटवार किया कि बीजेपी कोविड के मिस-मैनेजमेंट को लेकर टूलकिट का फर्जी प्रोपगेंडा चला रही है और आरोप कांग्रेस पर लगा रही है। हम बीजेपी के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और संबित पात्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा रहे हैं। जब देश कोरोना संकट से जूझ रहा है, तब ये लोगों की मदद करने के बजाए इस तरह झूठ फैला रहे हैं।

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी कहा कि हम भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और उनके प्रवक्ताओं पर तो मुकदमा दर्ज करवा ही रहे हैं पर जान लें कि इन कुकृत्यों से सच नहीं छुप सकता है। फिलहाल सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर #ModiStrain और #Toolkit ट्रेंड कर रहा है।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.