फरहान अख्तर की फिल्म ‘तूफान’ का ट्रेलर रिलीज, देखें कितना है दम

फरहान अख्तर की फिल्म ‘तूफान’ का ट्रेलर रिलीज, देखें कितना है दम

बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर की फिल्म ‘तूफान’ का ट्रेलर आज अमेज़न प्राइम ने रिलीज किया है। फिल्म को लेकर दर्शक काफी उत्साहित हैं। एक्सेल इंटरटेनमेंट और आरओएमपी पिक्चर्स की सहभागिता में अमेज़न प्राइम वीडियो की यह प्रस्तुति है। फिल्म ‘तूफान’ एक प्रेरणास्पद स्पोर्ट्स ड्रामा है। इसके निर्माता रितेश सिधवानी, फरहान अख्तर और राकेश ओमप्रकाश मेहरा हैं।

इस फिल्म में फरहान अख्तर के अलावा मृणाल ठाकुर, परेश रावल, सुप्रिया पाठक कपूर, हुसैन दलाल, डॉ. मोहन अगाशे, दर्शन कुमार और विजय राज मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। इस फिल्म में फरहान का बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन काफी चर्चा में है। ट्रेलर में देखकर लगता है कि फिल्म में दमदार डायलॉग्स और अभिनय देखने को मिलेगा।

यह फिल्म हिंदी और इंग्लिश में एक साथ अमेज़न प्राइम वीडियो पर प्रीमियर की जाने वाली पहली फिल्म भी बनने जा रही है। इसका प्रीमियर 16 जुलाई, 2021 से 240 देशों और क्षेत्रों में शुरू होगा। इस फिल्म में फरहान अख्तर डोंगरी के एक गुंडे की भूमिका निभा रहे हैं, जोकि एक राष्ट्रीय स्तर के मुक्केबाज बनता है। ‘तूफान’ जुनून और जिद की ताकत से उड़ान भरने वाली एक ऐसी दास्तान है, जिसमें उम्मीद, आस्था और आंतरिक दृढ़ता कूट-कूट कर भरी हुई है।

ये भी पढ़ें: दिलीप कुमार के बाद नसीरुद्दीन शाह भी अस्पताल में भर्ती, फिलहाल तबीयत में है सुधार

इससे पहले फिल्म का टीजर रिलीज किया गया था। टीजर कुल एक मिनट 53 सेकेंड का था। तूफान के टीजर में कई बेहतरीन सीन्स देखने को मिल थे। साथ ही डायलॉग्स भी बहुत शानदार हैं। फिल्म के लीड एक्टर और को-प्रोड्यूसर फरहान अख्तर ने बताया कि अपने किरदार में डूबना कितना चुनौतीपूर्ण था।

फरहान अख्तर की फिल्म 'तूफान' का ट्रेलर रिलीज, देखें कितना है दम

फरहान ने कहा, “तूफान के लिए पसीना बहाकर वाकई बड़ा आनंद मिला। शारीरिक रूप से कोई कितना भी मजबूत क्यों न हो, एक मुक्केबाज की भूमिका निभाना खाने का काम नहीं होता। इस किरदार में ढलने के लिए मुझे 8 से 9 महीने की सख्त ट्रेनिंग करनी पड़ी, जिसके बाद मुझे महसूस हुआ कि यह खेल शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक रूप से वाकई कितना निचोड़ लेता है। मैं सभी लोगों द्वारा की गई कड़ी मेहनत को पर्दे पर देखने के लिए बेताब हूं और मुझे इस बात की खुशी है कि हम अमेज़न प्राइम वीडियो के सहारे 240 देशों और क्षेत्रों में मौजूद दर्शकों को अपनी फिल्म दिखाने जा रहे हैं।”

ये भी पढ़ें: दिलीप कुमार की फिर तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में कराए गए भर्ती

वहीं, फिल्म को लेकर अपने अनुभवों को लेकर परेश रावल ने कहा, “चुनौतीपूर्ण लगने पर हर नया प्रोजेक्ट रोमांचक हो उठता है। बॉक्सिंग कोच की भूमिका निभाना एक नई चुनौती थी और बतौर अभिनेता यही चीज मुझे उकसा देती है। अपने मूल में ‘तूफान’ उन तमाम चुनौतियों पर केंद्रित फिल्म है, जिनका सामना कभी हार माने बगैर करना चाहिए। यह एक संपूर्ण मनोरंजन है जो रोमांचकारी, विचारोत्तेजक और प्रेरक है। राकेश ने एक मास्टरपीस बनाया है और फरहान ने अपना सब कुछ झोंकते हुए इसमें सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। मैं इस फिल्म के बारे में दर्शकों की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि इसे देख कर उन्हें उतना ही मजा आएगा जितना कि हमें इस फिल्म को बनाने में आया।”

जबकि फिल्म की लीड एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर ने बताया, “राकेश ओमप्रकाश मेहरा, परेश रावल और फरहान अख्तर के साथ काम करना बिल्कुल सपना सच होने जैसा क्षण है। मुझे याद है कि करीब सात साल पहले मैंने राकेश को साथ में काम करने की इच्छा व्यक्त करते हुए एक फेसबुक मैसेज भेजा था और आज वह अनुरोध फलीभूत हो रहा है। इस कमाल के प्रोजेक्ट का हिस्सा बनकर मैं रोमांचित हूं, और धन्य हूं । अपने करियर के इस पड़ाव पर इतने डेडली कॉम्बिनेशन के साथ काम करना अभी भी एक सपने जैसा लगता है। मैं इससे बेहतर या ज्यादा प्रेरणादायक कास्ट के बारे में सोच भी नहीं सकती थी और इससे बेहतर रिलीज भला और क्या हो सकती है कि अमेज़न प्राइम वीडियो दुनिया भर के 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में इस फिल्म का प्रीमियर कर रहा है।”


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.