फडणवीस ने उगाही और जाली नोट का कारोबार किया, पाक से लिंक, मलिक का नया आरोप

फडणवीस ने उगाही और जाली नोट का कारोबार किया, पाक से लिंक, मलिक का नया आरोप

क्रूज ड्रग्स केस के बाद महाराष्ट्र में शुरू हुआ सियासत अलग ही मोड में चला गया है। भाजपा और एनसीपी-शिवसेना एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। आज फिर नवाब मलिक ने भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

नवाब मलिक ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस के ‘आशीर्वाद’ से महाराष्ट्र में उगाही और जाली नोट का कारोबार चल रहा था। नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम अधिकारी (वानखेड़े) को बचाने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि वह उनका करीबी है।

नवाब मलिक ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और मीडिया को बताया कि एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े को बचाने की कोशिश हो रही है। वहीं, उन्होंने फडणवीस पर आरोपों की झड़ी लगाते हुए कहा कि फडणवीस जाली नोटों के धंधे को बढ़ावा दे रहे थे और उनके इशारे पर मुंबई में उगाही हो रही थी।

उन्होंने आगे कहा कि दाऊद के करीबी रियाज भाटी को देवेंद्र फडणवीस का संरक्षण हासिल था। वहीं, नवाब मलिक ने फडणवीस की ओर से मुंबई धमाकों के आरोपी से जमीन खरीदने के आरोप को लेकर कहा कि उन्होंने कानूनी प्रक्रिया का पालन करते हुए जमीन खरीदी थी।

नवाब मलिक का फडणवीस और वानखेड़े पर फिर हमला, बोले- प्राइवेट आर्मी बना उगाही की

एनसीपी नेता ने यह भी कहा, “जब आठ नवंबर 2016 को नोटबंदी हुई। मोदी जी ने कहा नोटबंदी इसलिए कहा जा रहा है कि आतंकवाद, काला धन खत्म होगा। उन्होंने कहा था कि बड़े पैमाने पर फर्जी नोट हैं जिन्हें खत्म करने के लिए नोटबंदी की गई। मध्य प्रदेश, तमिलनाडु में जाली नोट पकड़े जाने लगे इसके बाद लेकिन 8 अक्टूबर 2017 तक, लगभग एक साल तक जाली नोट का एक भी मामला सामने नहीं आया क्योंकि देवेंद्र जी के प्रोटेक्शन में जाली नोट का कारोबार महाराष्ट्र में चल रहा था।”

उन्होंने आगे कहा, “मुख्यमंत्री रहते हुए देवेंद्र फडणवीस ने सारे अपराधियों को सरकारी पदों पर बैठाया। हम प्रधानमंत्री पर आरोप नहीं लगाना चाहते लेकिन रियाज भाटी उनके कार्यक्रम में कैसे पहुंच गया, उसे पीएम के कार्यक्रम का पास कैसे मिल गया।”

दरअसल, रियाज भाटी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद का करीबी है और उसके पास से डबल पासपोर्ट मिला था।” फिर उन्होंने पूछ कि डबल पासपोर्ट मिलने के बावजूद रियाज भाटी को दो दिन में कैसे छोड़ दिया गया। उन्होंने पूछा कि रियाज भाटी फरार है, मुन्ना यादव पर मुकदमे हैं तो ये फडणवीस के साथ कैसे दिखते थे। उन्होंने यह भी कहा कि जाली नोटों का नेक्सस पाकिस्तान से लिंक है।

उल्लेखनीय है कि कल मंगलवार को नवाब मलिक पर फडणवीस ने गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि मलिक के बेटे का अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ लिंक है। पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि नवाब मलिक ने अंडरवर्ल्ड के उन लोगों से जमीन खरीदी थी, जो कि 93 के बम ब्लास्ट केस में दोषी पाए गए थे।

नवाब मलिक का फडणवीस और वानखेड़े पर फिर हमला, बोले- प्राइवेट आर्मी बना उगाही की

उन्होंने सवाल किया था कि आखिर नवाब मलिक ने मुंबई में बम धमाके करने वालों से क्यों जमीन खरीदी? विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक और उनके परिवार पर 2005 में दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पार्कर के ‘फ्रंट मैन’ मोहम्मद सलीम पटेल और 1993 के विस्फोट के दोषी बादशाह खान से 2।80 एकड़ का प्लॉट खरीदने का आरोप लगाया।

हालांकि, नवाब मलिक ने फडणवीस के प्रेस कॉन्फ्रेंस के तुरंत बाद उन पलटवार किया था। उन्होंने कहा था कि देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि दीवाली के बाद बम फोड़ूंगा, बम तो नहीं फूटा, लेकिन मैं बुधवार को अंडरवर्ल्ड का हाइड्रोजन बम जरूर फोड़ूंगा।”

उन्होंने आगे कहा था, “मैं बुधवार की सुबह 10 बजे महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस का अंडरवर्ल्ड का क्या खेल है और उन्होंने मुख्यमंत्री रहते हुए किस तरह से अंडरवर्ल्ड के जरिए पूरे शहर को होस्टेज बना रखा था इसकी जानकारी दूंगा। मेरा अंडरवर्ल्ड से कोई संबंध नहीं है। कुर्ला की जमीन पर एक हाउसिंग सोसाइटी है। आरोप वाली जमीन पर हम किराएदार थे।

मलिक ने आरोपों पर सफाई देते हुए कहा, “सलीम पटेल से जमीन ली गई थी। सरदार वली खान का घर उसी कंपाउंड में था। 62 साल के जीवन में ऐसे आरोप नहीं लगे। फडणवीस को जानकारी देने वाले कच्चे खिलाड़ी हैं। अगर आप कह मैंने किसी बम ब्लास्ट के दोषी से जमीन नहीं खरीदी। मेरे ऊपर गलत आरोप लगाए गए हैं।”


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.