दिलीप कुमार और नसीरुद्दीन शाह एक ही अस्पताल में थे भर्ती, देखने गईं सायरा बानो ने दिया था ‘साहब’ का ये मैसेज

दिलीप कुमार और नसीरुद्दीन शाह एक ही अस्पताल में थे भर्ती, देखने गईं सायरा बानो ने दिया था ‘साहब’ का ये मैसेज

बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह हाल ही में अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं। उनका मुंबई के खार स्थित हिंदुजा अस्पताल में इलाज चल रहा था। नसीरुद्दीन शाह को निमोनिया था। अब वो ठीक है और घर आ गए हैं।

जिस अस्पताल में नसीरुद्दीन शाह भर्ती थे उसी अस्पताल में दिलीप कुमार भी भर्ती थे। यही नहीं जिस दिन दिलीप कुमार का निधन हुआ उसी दिन नसीरुद्दीन शाह को अस्पताल से छुट्टी मिली थी।

अस्पताल से लौटने के बाद एक इंटरव्यू में बातचीत करते हुए नसीरुद्दीन शाह ने कहा है कि अस्पताल में उनसे मिलने सायरा बानो आई थी और उन्होंने कहा था कि दिलीप साहब आपको याद कर रहे थे।

दिलीप कुमार और नसीरुद्दीन शाह एक ही अस्पताल में थे भर्ती, देखने गईं सायरा ने दिया था 'साहब' का ये मैसेज

ये भी पढ़ें: दिलीप कुमार ही नहीं ये भी थे मुस्लिम, इनके बारे में कितना जानते हैं?

उन्होंने कहा, “सायरा ने अपना हाथ मेरे सिर पर रखा और कहा, साहब आपके बारे में पूछ रहे थे। मुझे बहुत अच्छा लगा। मैं अस्पताल से निकलने से पहले उनसे मिलना चाहता था लेकिन दुर्भाग्य से जिस दिन मैं निकला वह गुजर गए।”

उन्होंने आगे कहा कि दिलीप कुमार ने उनसे एक बार कहा था कि वह ऐक्टिंग न करें। उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दिन याद करते हुए बताया, उस वक्त वह अपने पेरेंट्स के टच में नहीं थे। मेरी फैमिली दिलीप कुमार को जानती थी। उनके पिता की बड़ी बहन सकीना आपा अजमेर दरगाह आती थीं, जहां मेरे पिता प्रबंधक थे।

उन्होंने यह भी बताया कि नसीरुद्दीन शाह मुंबई में कुछ दिनों दिलीप कुमार के घर पर रुके थे। वहां दिलीप कुमार ने उनको समझाया था कि घर वापस जाकर पढ़ाई करो। अच्छे घर के लोगों को ऐक्टर नहीं बनना चाहिए।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.