दिलीप कुमार की हालत स्थिर, जल्द होंगे डिस्चार्ज, सायरा बानो बोलीं- प्लीज अफवाह न फैलाएं

दिलीप कुमार की हालत स्थिर, जल्द होंगे डिस्चार्ज, सायरा बानो बोलीं- प्लीज अफवाह न फैलाएं

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार को मुंबई के खार स्थित हिंदुजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। कल रविवार सुबह सांस लेने में दिक्कत होने के बाद उन्हें भर्ती कराया गया था। हालांकि, डॉक्टरों का कहना है कि अब उनकी हालत स्थिर है। उन्हें दो-तीन दिन छुट्टी मिल जाएगी।

हालांकि, सोशल मीडिया पर बीच-बीच में उनके निधन की अफवाह उड़ाई जा रही है। इसको लेकर उनकी पत्नी और एक्ट्रेस सायरा बानो ने प्रतिक्रिया दी है। इसके साथ ही उन्होंने दिलीप कुमार के ट्विटर हैंडल से उनके हेल्थ से जुड़ी अपडेट भी जारी किया है।

सायरा बानो ने दिलीप कुमार के अकाउंट से ट्वीट कर लिखा है, “”सुबह 11:45 बजे अपडेट। दिलीप साब ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं – वेंटिलेटर पर नहीं। वह स्थिर हैं। प्लेयूर्ल एस्पिरेशन से जुड़े कुछ टेस्ट आने का इंतजार कर रहे हैं: डॉ. जलील पारकर, साब का इलाज करने वाले छाती विशेषज्ञ। नियमित रूप से अपडेट करेंगे।”

उन्होंने एक और ट्वीट में लिखा है, “मीडिया के सभी लोगों से एक अहम गुज़ारिश। साहब के करोड़ों फैंस को आपके द्वारा अपडेट मिलती है। आपसे विनती है कि अफवाओं को रोकने में हमारी मदद करें। ये प्लेटफार्म पर रेगुलर अपडेट पोस्ट होगी।”

ये भी पढ़ें: दिलीप कुमार और लता मंगेशकर के बीच किस बात को लेकर 13 सालों तक बातचीत बंद रही?

इससे पहले उन्होंने ट्वीट किया था, “व्हाट्सएप पर आए फोरवार्डे मैसेज पर विश्वास न करें। साहब की तबीयत ठीक है। आपकी दिल छू लेने वाली दुआओं और प्रार्थनाओं के लिए आभार। डॉक्टर्स, वह 2-3 दिन में घर आ जाएंगे। इंशा अल्लाह।”

एएनआई न्यूज एजेंसी से सायरा बानू ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से दिलीप कुमार को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। उन्होंने कहा कि उनकी मौत की खबरें अफवाह हैं और उनकी हालात अब स्थिर है। कल खबर आई थी कि दिलीप कुमार के फेफड़ों में पानी भर गया है और सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है।

फिल्म अभिनेता धर्मेंद्र ने कल ट्वीट कर अपने फैन्स से दुआ की अपील की थी। उन्होंने लिखा था, ठदोस्तो, दिलीप साहब एक नेक रूह इंसान… एक अजीम फंकार के लिए आपकी रूह से उठी दुआएं जरूर बार आएगी। जी-जान से शुक्रिया आप सबका।” साथ में उन्होंने हाथ जोड़कर धन्यवाद की इमोजी भी बनाई थी।

ये भी पढ़ें: मधुबाला-दिलीप कुमार की प्रेम कहानी से जुड़ी वो अफवाह जिसे लोग मानते हैं सच

दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पेशावर में हुआ था। उनका असल नाम यूसुफ खान था। लेकिन आगे चलकर उन्हें पर्दे पर दिलीप कुमार के नाम से शोहरत मिली। उन्होंने अपना नाम एक प्रेड्यूसर के कहने पर बदला था, जिसके बाद वे स्क्रीन पर दिलीप कुमार के नाम से लोग जानने लगे।

दिलीप कुमार ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं और दर्शकों का मनोरंजन किया है। उन्होंने 1944 में ‘ज्वार भाटा’ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी और वह पांच दशकों के अपने करियर में ‘कोहिनूर’, ‘मुगल-ए-आजम’, ‘देवदास’, ‘नया दौर’, ‘राम और श्याम’ समेत कई हिट फिल्मों में नजर आए। उनकी आखिरी फिल्म थी ‘किला’। यह 1998 में आई थी।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.