डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य के काफिले ने किसानों को रौंदा, 3 की मौत 8 घायल

डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य के काफिले ने किसानों को रौंदा, 3 की मौत 8 घायल

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के तिकुनिया इलाके में भारी बवाल शुरू हो गया है। यहां भाजपा मंत्री के खाफिले की गाड़ी से कुचलकर 3 किसानों की मौत हो गई है। किसानों ने आरोप लगाया है कि एक गाड़ी को किसानों पर चढ़ा दिया जिसमें 3 किसानों की मौत हो गई है जबकि 8 किसान घायल हो गए।

ये किसान मंत्री के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रहे थे। सड़क पर बैठे किसानों को भाजपा नेताओं के काफिले की गाड़ियों ने कुचल दिया। इसके बाद आक्रोशित किसानों ने दो गाड़ियों में तोड़फोड़ के बाद आग के हवाले कर दिया।

आक्रोशित किसानों ने इससे पहले भाजपा नेताओं को जमकर पीटा है। बवाल की सूचना पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। किसी तरह पुलिस ने आकर हंगामा कर रहे किसानों को गन्ने के खेत में खदेड़ा। बवाल को देखते हुए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य रास्ते से ही लौट गए।

ये भी पढ़ें: ममता बनर्जी ने दर्ज की शानदार जीत, प्रियंका टिबरेवाल को 58000 वोटों से हराया

डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य के काफिले ने किसानों को रौंदा, 2 की मौत 8 घायल

बताया जा रहा है कि लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के गांव के दौरे को देखते हुए डिप्टी सीएम को रिसीव करने आ रहे भाजपा नेता के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ विरोध करने के दौरान किसानों की भिड़ंत हो गई। गाड़ी की टक्कर से कुछ किसान घायल हो गए जिसके बाद नाराज किसानों ने सांसद पुत्र और एक अन्य के गाड़ी को आग के हवाले कर दिया।

बताया जा रहा है कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य रविवार को लखीमपुर खीरी को 117 करोड़ की सौगात देने आए थे। उन्होंने इस दौरान 165 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया। इसके बाद डिप्टी सीएम केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के गांव की ओर रवाना हो गए।

ये भी पढ़ें: लंबी पूछताछ के बाद NCB ने किया शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि अजय मिश्र टेनी के गांव को जाने वाले रोड पर पहले से भारी संख्या में किसान मौजूद थे। सड़क पर मौजूद किसान कृषि कानून का विरोध कर रहे थे। इसी दौरान भाजपा नेताओं की गाड़ियों ने किसानों को रौंद दिया, जिससे कई किसान बुरी तरह जख्मी हो गए।

इसके बाद आक्रोशित किसानों ने कई नेताओं को पीटा और गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। यह देखकर डिप्टी सीएम रास्ते से ही वापस लौट गए। इधर बवाल की सूचना मिलते पुलिस मौके पर पहुंची और किसानों को गन्ने के खेत में खदेड़ दिया। हालांकि, हालात को काबू करने के लिए अतिरिक्त फोर्स मंगाई गई है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.